हेलीकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह नहीं रहे…

तमिलनाडु के कन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे का गम अभी खत्म नहीं हुआ था कि वरुण सिंह के निधन की भी खबर आ गयी। हेलिकॉप्टर हादसे में बचे एक मात्र वायु सेना कमांडर वरुण सिंह का भी आज निधन हो गया। पिछले सात दिनों से उनका बेंगलुरु में इलाज चल रहा था लेकिन डॉक्टरों की कड़ी मेहनत के बाद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका। भारतीय वायु सेना की तरफ से वरुण सिंह के निधन की जानकारी दी गयी। वायु सेना ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, भारतीय वायु सेना के बहादुर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन की सूचना देते हुए गहरा दुख हो रहा है। वरुण सिंह का आज सुबह निधन हो गया। वह हेलिकॉप्टर दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हुए थे। ग्रुप कैप्टन के निधन पर भारतीय वायु सेना दुख प्रकट करता है। 

आप को बता दे कि 8 दिसंबर को वायुसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें सीडीएस चीफ जनरल बिपिन रावत सहित 11 लोगों की मौत हो गयी थी। इस दुर्घटना में एक मात्र वरुण सिंह बुरी तरह से घायल हुए थे जिनका लगातार इलाज चल रहा था लेकिन आज उन्होंने भी इस दुनिया को अलविदा कह दिया। वरुण सिंह के निधन पर पीएम मोदी ने भी दुख प्रकट किया, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को उनकी वीरता, गौरव और बहादुरी के लिए हमेशा याद किया जाएगा, मैं उनके निधन पर बहुत ही दुखी हूं। उनके देश के प्रति बलिदान को कभी भूला नहीं जायेगा। 

तमिलनाडु हेलिकॉप्टर हादसे में जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित कुल 12 जवान शहीद हुए है। इस हादसे में देश ने अपने बेहतरीन जवानों को खो दिया है। हेलीकॉप्टर का दुर्घटनाग्रस्त होना एक हादसा है लेकिन इस हादसे में देश को बड़ी क्षति हुई है। देश के पहले सीडीएस चीफ बिपिन रावत का जाना सभी के लिए बहुत बड़ा सदमा था। जिस सूझबूझ के साथ वह सेना को आगे लेकर चल रहे थे वह काबिलियत बहुत कम लोगों में होती है। 

Leave a Reply