हिंदी विवेक के सीइओ और का. संपादक की हिंदी साहित्य अकादमी में नियुक्ति

महाराष्ट्र शासन के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मंत्रालय के माध्यम से संचालित महाराष्ट्र राज्य हिंदी साहित्य अकादमी के संचालक मंडल पर हिंदी विवेक मासिक पत्रिका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अमोल पेडणेकर तथा हिंदी विवेक की कार्यकारी सम्पादक श्रीमती पल्लवी अनवेकर जी की नियुक्ति महाराष्ट्र राज्य सरकार के माध्यम से की गई है।
महाराष्ट्र राज्य में हिंदी भाषा एवं साहित्य के प्रचार प्रसार हेतु विभिन्न कार्यक्रमों एवं उपक्रमों का आयोजन महाराष्ट्र राज्य हिंदी साहित्य अकादमी के माध्यम से संपन्न होते हैं। महाराष्ट्र राज्य हिंदी साहित्य अकादमी के उपक्रमों को यशस्वी बनाने के लिए और समाज के सभी वर्गों तक पहुंचाने के लिए सलाह देने के लिए महाराष्ट्र शासन की समिति के सदस्य के रूप में वरिष्ठ पत्रकार एवं विभिन्न मौलिक ग्रंथों के संपादक अमोल पेडणेकर की नियुक्ति की गई है। अमोल पेडणेकर हिंदी विवेक मासिक पत्रिका के सीईओ, वरिष्ठ पत्रकार एवं विभिन्न मौलिक ग्रंथों के संपादक के रूप में हिंदी एवं मराठी पत्रकारिता क्षेत्र में  कार्यरत है। मराठी एवं हिंदी पत्रकारिता का उनका गत 34 सालों का अनुभव है। श्रीमती पल्लवी अनवेकर जी का भी हिंदी पत्रकारिता क्षेत्र में 13 वर्ष अनुभव है।
सामाजिक , राजनीति एवं देश और विदेश के मुद्दों से जुड़े हुए विभिन्न विषयों पर इनके विचार आलेख के माध्यम से निरंतर प्रकाशित होते रहते हैं। महाराष्ट्र राज्य में हिंदी भाषा के प्रचार एवं प्रसार के लिए महाराष्ट्र राज्य हिंदी साहित्य अकादमी में महाराष्ट्र राज्य के पत्रकारिता एवं साहित्य क्षेत्र के विशेषज्ञ एवं मान्यवर व्यक्तियों का इस समिति में समावेश है।

This Post Has 9 Comments

  1. Anonymous

    बधाई,शुभकामनाएं,अभिनंदन। हिंदी और हिंदी विवेक इसी तरह निरंतर प्रगति पथ पर बढते रहें।

  2. Anonymous

    बधाई,शुभकामनाएं,अभिनंदन।
    हिंदी और हिंदी विवेक इसी तरह निरंतर प्रगति पथ पर बढ़ते रहें।
    यही शुभ कामना

  3. वेणुगोपालन

    हिन्दी के सेवियों का सम्मान…. शुभकामनाएं!

  4. Upendra deshpande

    शुभ कामना

  5. Anonymous

    बधाई,शुभकामनाएं,अभिनंदन। हिंदी के लिए आप दोनों का असीम प्रेम ही है,जिसने एक और बड़ी जिम्मेदारी आपको सौंपी है। आप,हिंदी और हिंदी विवेक इसी तरह निरंतर प्रगति पथ पर स्विरत बढ़ते रहें।

  6. श्रीकान्त साहू

    हार्दिक शुभकामनाएं पल्लवी

  7. Ramendra Sinha

    महाराष्ट्र सरकार ने अच्छा चयन किया। अमोल जी एवम पल्लवी जी को खूब खूब बधाई

Leave a Reply