fbpx
हिंदी विवेक : WE WORK FOR A BETTER WORLD...

पीएम केयर फण्ड: मोदी की मां हीराबेन ने भी दिया दान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोरोना के खिलाफ एक अपील के बाद पूरे देश से उन्हे सहयोग मिलने लगा है। इस समय ऐसा लगता है कि पूरा देश एक परिवार बन चुका है और परिवार के मुखिया की हर बात बिना किसी रोक टोक के लोग मान रहे है। पीएम ने देश की जनता से दान देने की अपील की जिसके बाद क्या छोटा क्या बड़ा हर कोई दिल खोल कर दान कर रहा है। देश के बड़े बड़े दिग्गजों के दान के बाद अब पीएम मोदी की मां हीराबेन ने भी दान दिया है। अपने जीवन के 90 बसंत देख चुकी हीराबेन ने अपने बचत खाते से 25 हजार रुपये पीएम केयर्स फंड में दान किया है।

हीराबेन अपनी उम्र को चुनौती देते हुए सामाजिक कार्यों में बड़ी तत्परता से नजर आती है इससे पहले जनता कर्फ्यू के दौरान उन्होने थाली बजाकर भी पीएम के आदेश का पालन किया था और कोरोना के दौरान काम करने वालों का धन्यवाद किया था।

देश कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है जिसके बाद पीएम मोदी ने 24 मार्च को पूरे देश में लॉक डाउन की घोषणा कर दी। इसके बाद मोदी ने पीएम केयर्स फंड बना कर देश की जनता से दान देने की अपील की जिसके बाद पूरे देश से पीएम को सहयोग मिला और लोगों ने अपनी हैसियत अनुसार देश के लिए दान दिया। दान देने वालों में बड़े उद्योगपति, राजनेता, फिल्मस्टार और क्रिकेटर सहित तमाम लोग शामिल है।

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है मंगलवार को कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 1200 के आकड़े को पार गयी जबकि मृतकों की संख्य़ा भी 32 तक पहुंच चुकी है।

आपकी प्रतिक्रिया...

Close Menu
%d bloggers like this: