महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक जारी रहेगा लॉक डाउन

प्रधानमंत्री के साथ हुई बैठक के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉक डाउन की तारीख 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है।  आप को बतादें कि संक्रमण क्षेत्र में महाराष्ट्र सबसे आगे चल रहा है यहां करीब 1800 लोग अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं इसलिए महाराष्ट्र में लॉक डाउन बढ़ाना जरूरी है। इससे पहले पंजाब, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा की सरकार ने 1 मई और 30 अप्रैल तक के लिए लॉक डाउन बढ़ा दिया है।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को इसकी घोषणा करते हुए बताया कि महाराष्ट्र में लॉक डाउन 30 अप्रैल तक जारी रहेगा। राज्य के जो हालात हैं इसके लिए लॉक डाउन को आगे बढ़ाना ही एकमात्र विकल्प है। राज्य में कोरोना वायरस से 1800 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 110 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉक डाउन की तारीख को आगे बढ़ाते हुए कहा कि महाराष्ट्र का पहला मामला करीब 5 हफ्ते पहले मिला था जिसके बाद से सरकार ने कोरोना वायरस पर रोक लगाने के लिए काफी हद तक प्रयास किया बावजूद इसके संक्रमण लगातार बढ़ता गया और फिलहाल महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में करीब 1000 से अधिक लोग संक्रमित हैं और करीब 60 से अधिक लोगों की कोरोना वायरस के चलते मौत हो चुकी है।
मुंबई का धारावी इलाका सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित क्षेत्र है और यहां संक्रमण धीरे-धीरे फैलता ही जा रहा है सिर्फ धारावी में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 30 लोग यहां पर संक्रमित पाए गए हैं।

आपकी प्रतिक्रिया...