आरोग्य सेतु को सरकार ने बताया सुरक्षित, राहुल को दिया करारा जवाब

  • राहुल गांधी का बीजेपी ने दिया करारा जवाब
  • कांग्रेस नेता ने आरोग्य सेतु ऐप पर उठाया था सवाल
  • राहुल गांधी ने डेटा चोरी होने की जताई थी आशंका 
  • सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप को बताया सुरक्षित 
 

राहुल गांधी ने हाल ही में मोदी सरकार के कार्यों की सराहना की थी लेकिन अब राहुल गांधी ने सरकार द्वारा बनाई गये आरोग्य सेतु एप पर सवाल उठाया और कहा कि इस ऐप के द्वारा लोगों की निजी जिंदगी में दखल दिया जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि ऐप का सारा कामकाज एक निजी संस्था द्वारा किया जा रहा है जिससे लोगों की निजी जानकारी चोरी होनी की संभावना ज्यादा है।

वहीं राहुल के इस आरोप के बाद सरकार की तरफ से सफाई और राहुल गांधी को नसीहत दोनों दी गयी। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि सरकार किसी भी ऐप को जारी करने से पहले उसे हर तरह से परखती है और यह सुनिश्चित करती है कि इससे किसी को भी नुकसान नहीं होगा। रविशंकर प्रसाद ने राहुल पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि जो लोग तमाम सुरक्षा के बीच रहते है उन्हे यह जानकारी नहीं होती कि टेक्नॉलिजी के माध्यम से भी लोगों की सुरक्षा की जा सकती है।

 

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा कि इस महामारी के दौरान राजनीति करना बंद करो और दूसरों से भी ट्वीट करवाना बंद करो यह समय देश के साथ खड़े होने का है ना कि राजनीति करने का समय है। इससे पहले ओवैसी ने भी आरोग्य सेतु एप को लेकर सरकार पर हमला किया था। जिसके बाद राहुल गांधी ने भी इस ऐप को लेकर सवाल उठाया है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक के बाद एक कई ट्वीट किये और राहुल गांधी के आरोपों का जवाब दिया। सरकार की तरफ से लगातार सभी को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने का निर्देश दिया जा रहा है क्योंकि इसके माध्यम से आप यह जान सकेंगें कि आप के आस पास में कितने लोग कोरोना से संक्रमित है और कितने लोग अस्वस्थ्य है। आरोग्य सेतु ऐप को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने भी लोगों से अपील की थी कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग इसे डाउनलोड करें और समय समय पर इसके द्वारा खुद की जांच करते रहें। 

आपकी प्रतिक्रिया...