तेलंगाना में 29 मई तक बढ़ा लॉक डाउन, गाजियाबाद में 31 मई तक होगा नियमों का पालन

  • तेलंगाना सरकार ने 29 मई तक बढ़ाया लॉक डाउन
  • चंद्रशेखर राव ने शाम 7 बजे से जारी किया कर्फ्यू नियम
  • गाजियाबाद में  31 मई तक लागू रहेगा लॉक डाउन का नियम 
  • देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 46 हजार के पार   
कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में केंद्र सरकार की तरफ से 17 मई तक के लिए लॉक डाउनलोड लगाया गया है लेकिन इस दौरान ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन में लोगों को काफी छूट दी गई है। केंद्र सरकार के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने एक मंत्रिमंडल की बैठक की और राज्य के हालात को देखते हुए लॉक डाउन को 29 मई तक के लिए बढ़ा दिया है इसके साथ ही तेलंगाना पहला राज्य बन गया जिसने केंद्र के बाद लॉक डाउन की तारीख बढ़ाई है। मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने कहा कि सभी को शाम 6 बजे तक सभी जरूरी सामानों की खरीदारी कर अपने घर वापस लौट जाना होगा क्योंकि शाम 7 बजे से राज्य में कर्फ्यू लागू हो जाएगा और उसके बाद जो भी बाहर दिखेगा पुलिस उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही करेंगे।
तेलंगाना में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या एक हजार को पार कर चुकी है हालांकि इनमें से करीब 600 लोग अब तक इस महामारी से ठीक हो चुके हैं लेकिन हर दिन बढ़ते संक्रमण के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने लॉक डाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव मंत्रिमंडल की बैठक करीब 7 घंटे तक चली इस दरौान कोरोना और लॉक डाउन को लेकर चर्चा हुई जहां सभी ने यह निश्चित किया कि लॉक डाउन को आगे बढ़ाया जाये। तेलंगाना सरकार ने इसकी सूचना केंद्र सरकार को दे दी है।

उधर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में भी लॉक डाउन नियमों को बढ़ा दिया गया है। गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडेय के आदेश के अनुसार 31 मई तक के लिए लॉक डाउन नियमों को बढ़ाया गया है। कोरोना वायरस के साथ-साथ ईद के त्यौहार को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है जिसे किसी भी तरह की अनहोनी को होने से रोका जा सके। वैसे तो
गाजियाबाद ऑरेंज जोन में आता है बावजूद इसके डीएम अजय शंकर पांडे ने नियमों को कड़ा किया है इसके साथ ही किसी को भी बाहर निकलने से पहले मास्क लगाना बेहद जरूरी है साथ ही धार्मिक स्थलों पर जाना, थूकना दंडनीय अपराध की श्रेणी में आएगा।
पूरा देश लॉक डाउन की जंजीर में बधा हुआ है सरकार की तरफ से यह तीसरी बार लॉक डाउन का ऐलान किया गया जो 17 मई तक लागू है हालांकि इसके बाद भी लॉक डाउन के बढ़ने की उम्मीद की जा रही है क्योंकि कुछ इलाके अभी भी पूरी तरह से कोरोना की चपेट में है। वहीं पूरे देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 46000 के ऊपर जा चुकी है जबकि 1500 से अधिक लोग काल के गाल में समा चुके है।

आपकी प्रतिक्रिया...