उत्तर प्रदेश में 14 मई से खुल रहा ऑनलाइन लोन मेला

  • केंद्र सरकार के बाद योगी सरकार की बड़ी पहल
  • यूपी में 14 मई से खुल रहा ऑनलाइन लोन मेला
  • उद्योग शुरु करने के लिए मिलेगा बिना गारंटी वाला लोन 
  • 2 हजार करोड़ रुपये लोन बांटने का है निश्चय 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने देश के संबोधन में कहा कि हम सब को आत्मनिर्भर होना चाहिए। मोदी के इस संबोधन के साथ ही हर तरफ तैयारिया जोरो पर दिखाई दे रही है। सरकार की तरफ से कुल 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज का ऐलान किया गया जिसमें उद्योगों को शुरू करने के लिए करीब 3 लाख करोड रुपए खर्च किए जाएंगे। केंद्र सरकार के फैसले के बाद से इसका हर तरफ स्वागत हो रहा है। केंद्र के साथ कई सारे राज्य भी कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग करने को तैयार हैं। वहीं देश का युवा भी अब यह उम्मीद करने लगा है कि उसका अपना व्यवसाय हो सकता है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा एमएसएमई सेक्टर के लिए तीन लाख करोड़ की घोषणा को लेकर सरकार का स्वागत किया। इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने भी सरकार की इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए 14 मई से ऑनलाइन लोन मेला शुरू करने का ऐलान कर दिया। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित लोन मेला में जरूरतमंदों को उद्योग शुरू करने के लिए लोन दिया जाएगा। इससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे साथ ही देश की आर्थिक अर्थव्यवस्था में इनसे बड़ा सहयोग मिलेगा। सूत्रों की माने योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरू किये गये ऑनलाइन लोन मेला में करीब 36,000 व्यवसायियों को 2 हजार करोड़ रुपए तक का लोन दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार राज्य में रोजगार के नए अवसर पैदा करने के लिए प्रयास कर रहे हैं इसके लिए उन्होंने कई सारी योजनाएं तैयार की है। योगी आदित्यनाथ इस महीने के अंत तक करीब 50 लाख ग्रामीणों को रोजगार देने का प्लान बनाया है। महात्मा गांधी नेशनल रूरल एंप्लॉयमेंट गारंटी यानी मनरेगा के तहत सबसे ज्यादा लोगों को रोजगार दिया जाएगा। इसके साथ ही राज्य में कई छोटे बड़े उद्योगों को भी शुरू करने की तैयारी चल रही है जिसके तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सके। वही योगी सरकार की नजर उन श्रमिकों पर भी है जो दूसरे राज्यों में पेट पालने के लिए जाते है और उन्हे तरह तरह की मुश्किलों से गुजरना पड़ता है। योदी आदित्यनाथ जिस लगन और ईमानदारी से अपने काम में लगे है जल्द ही उत्तर प्रदेश एक नई पहचान से साथ नजर आयेगा।

This Post Has One Comment

आपकी प्रतिक्रिया...