लॉक डाउन में छूट के साथ बढ़ रहा संक्रमण, भारत दुनिया के संक्रमित 10 देशों में हुआ शामिल

  • भारत में लगतार बढ़ रहा महामारी का संकट
  • पिछले 24 घंटे में मिले 7 हजार संक्रमित
  • भारत दुनिया के संक्रमित 10 देशों में हुआ शामिल 
  • महाराष्ट्र में संक्रमित लोगों की संख्या 52 हजार के पार
दुनिया के बाकी देशों की तरह भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। सोमवार को भारत सबसे ज्याादा संक्रमित टॉप 10 देशों में शामिल हो गया। भारत के अलावा अमेरिका, ब्राजील, रुस, यूके, स्पेन, इटली, फ्रांस,जर्मनी और तुर्की शामिल है। अमेरिका अधिकतम 16 लाख से अधिक संक्रमित लोगों के साथ अब भी टॉप पर बना हुआ है जबकि सबसे कम में तुर्की है जहां करीब 1.5 लाख लोग संक्रमित है। भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख 40 हजार के करीब पहुंच चुकी है जबकि अब तक करीब 4000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में हर दिन संक्रमित लोगों के मिलने का एक नया आंकड़ा सामने आ रहा है। सोमवार को यह आंकड़ा 7000 के करीब पहुंच गया अब तक 1 दिन में मिलने वाला यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।
 
लॉक डाउन में छूट के साथ बढ़ रहा संक्रमण 
भारत में 2 महीने से लॉक डाउन लगाया गया है हालांकि लॉक डाउन का चौथा चरण अब भी जारी है लेकिन इस दौरान काफी बड़ी तादाद में लोगों को छूट दे दी गई है। लॉक डाउन के चौथे चरण में ज्यादातर दुकानें खुलने लगी है। लोग यात्रा भी करना शुरू कर चुके हैं। सरकार की तरफ से ट्रेन और हवाई सेवा भी शुरू कर दी गई है ऐसे में संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। हालांकि सरकार की तरफ से दिशा निर्देश जारी किए गए हैं और सभी से उसका पालन भी करने के लिए कहा गया है वहीं सरकार की तरफ से टेस्टिंग का काम भी तेजी से चल रहा है जिससे संक्रमित लोग बड़ी संख्या में बाहर निकल रहे हैं।
 
महाराष्ट्र के बिगड़ रहे हालात
महाराष्ट्र महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है यहां संक्रमित लोगों की संख्या 52 हजार तक पहुंच चुकी है जबकि पिछले 24 घंटे में करीब 2436 लोग संक्रमित पाए गए हैं और करीब 60 लोगों की इस महामारी से चलते मौत हुई है जबकि पूरे राज्य में 1695 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में पुलिस भी बुरी तरह से संक्रमित हो रही है पूरे राज्य में करीब 2 हजार पुलिसकर्मी अब तक संक्रमित हो चुके है। राज्य में लगातार फैलती महामारी को लेकर उद्धव ठाकरे ने केंद्र से मदद भी मांगी है।

आपकी प्रतिक्रिया...