यूपीएल के देश विदेश में जारी राहत कार्य

यूपीएल कम्पनी रासायनिक खादों, कीटनाशकों तथा कृषि से सम्बंधित अन्य रासायनिक वस्तुएं बनाने वाली भारत की सर्वोत्तम कम्पनियों में से एक है। इसका विस्तार भारत के बाहर ब्राजील, मैक्सिको, कोलंबिया, इंडोनेशिया, यूरोप, नोर्थ अमेरिका, कनाडा, साउथ अफ्रिका, वियतनाम, कम्बोडिया, सेंट्रल अमेरिका आदि देशों में भी है। कम्पनी इन देशों में न सिर्फ अपने व्यापारिक सम्बंध बढाए हैं बल्कि कोरोना जैसी महामारी से बचाव के लिए यहां के रहिवासियों की मदद भी की।

भारत में यूपीएल कम्पनी के द्वारा पीएम केयर फंड में 75 करोड रुपये तथा लगभग 1करोड रुपये पुलिस फाउंडेशन को दिए गए। कम्पनी चिकित्साकर्मियों को करीब 9000लीटर सेनेटाइजर का वितरण किया। करीब 53लाख 60हजार लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइड का वितरण महापालिका, शासकीय कार्यालयों तथा गावों में वितरित किया गया। महाराष्ट्र शासन के कर्मचाोरयों के लिए 1लाख मास्क कम्पनी की ओर से दिए गए। यूपीएल के महिला सक्षमीकरण उपक्रम के अंतर्गत तैयार किए गए 31,100 सूती मास्क का भी वितरण किया गया। सुरक्षाकर्मियों को 5000 भोजन के पैकेट तथा पानी की बोतलें भी वितरित की गईं। गरीब किसानों को 4300 से अधिक राशन के पैकेट वितरित किए गए। 8000 मास्क, पीपीई सूट तथा चश्मे शासकीय चिकित्सा कर्मचारियों को बांटें गए। मुंबई के अग्निशमन दल को भी 1000 पीपीई किट दिए गए। कम्पनी ने आदर्श ग्राम सर्विसेस के अंतर्गत अपने 200 स्प्रेयर्स तथा 225 लोगों को 700 से अधिक गावों को सेनेटाइज करने के लिए भेजा था।

ब्राजील में कम्पनी ने विदा असोसिएशन के साथ मिलकर द्वारा 24घंटे कार्यरत रहने वाली टेलीफोन सपोर्ट सुविधा प्रदान की। साथ की फूड बास्केट तथा विटामिन डी का वितरण किया।

मैकिस्को तथा क्यूबा में 2000लीटर सेनिटाइजर, 3000 मास्क तथा 150 परिवारों के लिए फूड बास्केट का वितरण किया गया।

कोलम्बिया में 150 से अधिक परिवारों को मास्क तथा एंटी बैक्टेरियल जेल का वितरण किया गया। साथ ही यहां के डॉक्टर तथा नर्सों के लिए सुरक्षा उपकरणों का भी इंतजाम किया गया।

इणडोनेशिया में कंपनी ने कोविड-19 से बचने के लिए जागरुकता अभियान चलाया। वहां घह-घह जाकर मास्क वितरित किए गए तथा डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए मेडिकल मास्क वितरित किए गए।यूरोप के विभिन्न देशों मे कम्पनी के द्वारा ग्लव्ज, डिस्पोजेबल सूट, केमिकल ग्लवज, एम्बुलेंस सर्विस, सेनेटाइजर आदि का वितरण किया गया। कनाडा, वियतनाम, तथा साउथ अफ्रिका में भी कम्पनी के द्वारा कई सेवा कार्य तथा राहत किए गए। यहां के लोगों को सोशल मीडिया तथा डिजिटल मीडिया के द्वारा जागरुक किया गया। कोविड डिटेक्शन किट का वितरण किया गया तथा भोजन सामग्री वितरण किया गया।

आपकी प्रतिक्रिया...