दिल्ली से मनोज तिवारी के हटने पर नये अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने क्या कहा?

  • आदेश कुमार गुप्ता बने दिल्ली के नये प्रदेश अध्यक्ष 
  • पार्षद और मेयर की जिम्मेदारी भी निभा चुके है आदेश गुप्ता
  • मनोज तिवारी को 3.6 साल बाद पार्टी ने दी छुट्टी
  • मनोज तिवारी के नेतृत्व में पार्टी ने हारा था फरवरी का चुनाव 
आदेश गुप्ता को मिली दिल्ली की कमान
इसी साल फ़रवरी में दिल्ली विधानसभा चुनाव संपन्न हुआ था जहां बीजेपी को बुरी हार का सामना करना पड़ा था जबकि आम आदमी पार्टी ने बड़े नंबर के साथ जीत हासिल की थी। बीजेपी की इस बुरी हार के बाद से ही मनोज तिवारी के हटने की बात भी सामने आने लगी थी लेकिन मंगलवार को आखिरकार पार्टी ने अंतिम फैसला ले लिया। बीजेपी ने दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी को हटाकर आदेश गुप्ता को दिल्ली बीजेपी का नया अध्यक्ष बना दिया और यह परिवर्तन तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया। आदेश कुमार गुप्ता वैसे तो राजनीति के बहुत चर्चित चेहरों में से नहीं है लेकिन उनकी राजनीतिक पकड़ काफी मजबूत मानी जाती है इसलिए तमाम बड़े नामों के बाद भी आदेश गुप्ता को पार्टी की कमान दिल्ली में सौंपी गई। आदेश गुप्ता इससे पहले पार्षद और मेयर की भी जिम्मेदार निभा चुके है और अब पार्टी उनके इसी तजुर्बे को आधार बना कर दिल्ली में विस्तार देना चाहती है।
 दिल्ली बीजेपी में काफी लंबे समय से बदलाव की खबरें आ रही थी क्योंकि मनोज तिवारी के नेतृत्व में एक के बाद एक पार्टी को हार का सामना करना पड़ रहा था लेकिन पार्टी के पास शायद कोई सही चेहरा नहीं था जिसे जनता के बीच उतारा जा सके। वैसे मनोज तिवारी की तुलना में आदेश गुप्ता कम चर्चित है लेकिन आदेश गुप्ता का राजनीतिक तजुर्बा मनोज तिवारी से कहीं ज्यादा है और शायद इसी लिए पार्टी ने उन पर विश्वास जताया है। एक कलाकार के तौर पर मनोज तिवारी काफी चर्चित है बिहार से ताल्लुक रखने वाले मनोज तिवारी को दिल्ली में शायद इसलिए भी जिम्मेदारी दी गई थी क्योंकि कि यूपी-बिहार की एक बड़ी जनसंख्या दिल्ली में निवास करती है जिसका फायदा मनोज तिवारी को मिल सकता था लेकिन पार्टी को इसमें सफलता नहीं मिली।
दिल्ली की राजनीति में हुए बदलाव के बाद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर यह जानकारी सभी से साझा की, मनोज तिवारी ने अपने ट्विटर पर लिखा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में 3.6 साल के कार्यकाल में जो प्यार और सहयोग मिला उसके लिए सभी कार्यकर्ता, पदाधिकारी और दिल्लीवासियों का सदैव आभारी रहूंगा, जाने अनजाने में कोई त्रुटि हुई हो तो क्षमा करना नए। प्रदेश अध्यक्ष भाई आदेश गुप्ता जी को असंख्य बधाइयां।

वही आदेश कुमार गुप्ता ने पार्टी के फैसले का स्वागत किया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी के संगठन को दिल्ली में मजबूत बनाना कार्यकर्ताओं में जोश भरना और संगठन को एक अच्छे स्तर पर ले जाना मेरा प्रथम कर्तव्य होगा हालांकि उन्होंने मनोज तिवारी के हटाए जाने पर किसी भी तरह का जवाब देने से इंकार किया और कहा कि मुझे पार्टी की तरफ से जो जिम्मेदारी दी गई है मैं उसे पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ निभाऊंगा।

This Post Has 2 Comments

  1. गंगाराम विश्वकर्मा

    मनोज तिवारी को हटाकर भाजपा ने अच्छा किया। भाजपा को पार्टी के जमीनी कार्यकर्ता पर ध्यान देना चाहिए। भाजपा के विस्तारवादी नीति में जमीनी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा हो रही है जो आने वाले समय में पार्टी के लिए ठीक नहीं होगा।

  2. Diwakar Laldas

    Shri Adesh Gupta ji ko Delhi Adhyaksha Banane par hardik Badhai.

आपकी प्रतिक्रिया...