पाकिस्तान में भी बजा योगी का डंका, पाकिस्तानियों ने कहा इमरान से बेहतर योगी

  • योगी आदित्यनाथ के काम को लेकर हो रही तारीफ
  • पाकिस्तान ने भी माना योगी का लोहा
  • द डॉन के संपादक ने योगी को बताया इमरान से बेहतर 
  • उत्तर प्रदेश से की गयी पाक की तुलना
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ तो अक्सर ही सुनने को मिल जाती है लेकिन आश्चर्य तो अब हो रहा है जब पाकिस्तान भी योगी आदित्यनाथ की तरीफ के पुल बांध रहा है। योगी आदित्यनाथ ने जब से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाला है तब से उनके कार्यों की चर्चा देश भर में नहीं बल्कि विदेशों में भी हो रही है। योगी की तुलना बाकी देशों से की जा रही है और योगी को बेहतर बताया जा रहा है। लेकिन हद तो तब हो गयी जब भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान ने भी योगी की तारीफ की और कहा कि योगी में एक अलग तरह का कौशल है जो बहुत ही कम लोगों में देखने को मिलता है।

पाकिस्तान के चर्चित अखबार द डॉन के संपादक फ़हद हुसैन ने अपने लेख में योगी सरकार और उनकी कोरोना के खिलाफ रणनीति को लेकर तारीफ की और कहा कि उत्तर प्रदेश जैसे राज्य पर कोरोना पर रोक लगाना मुश्किल था। फ़हद ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तुलना की और दोनो में योगी आदित्यनाथ को उत्तम बताया।

फ़हद ने पाकिस्तान और उत्तर प्रदेश की तुलना करते हुए कहा कि पाक की कुल जनसंख्या 208 मिलियन है जबकि उत्तर प्रदेश की जनसंख्या 225 मिलियन है फिर भी पाकिस्तान में मौत का आंकड़ा उत्तर प्रदेश से कहीं ज्यादा है। पाकिस्तान सरकार कोरोना पर लगाम लगाने में नाकाम हो रही है इसलिए लगातार मौत का सिलसिला जारी है। फ़हद ने अपने एक ट्वीट में एक आंकड़ों का ग्राफ शेयर करते हुए लिखा कि यह आकड़े बताते है कि पाकिस्तान सरकार कितनी फेल होती नजर आ रही है और भारत के एक राज्य के मुकाबले भी खुद को खड़ा नहीं कर पा रही है। उत्तर प्रदेश की तुलना में पाकिस्तान में लॉक डाउन का कड़ाई से पालन नहीं करवाया गया जिससे कम जनसंख्या होने के बाद भी पाक में मौतों का आंकड़ा यूपी से कहीं ज्यादा है।
अगर एक नजर पाकिस्तान और भारत के राज्य उत्तर प्रदेश पर डालें तो इनमें काफी कुछ समान है लेकिन संक्रमण के मामले में दोनों में बड़ा फर्क नजर आता है।
पाकिस्तान की कुल जनसंख्या 208 मिलियन 
उत्तर प्रदेश की कुल जनसंख्या 225 मिलियन
पाकिस्तान में कुल संक्रमित – 98943 
उत्तर प्रदेश में कुल संक्रमित- 10261
पाकिस्तान में कुल कोरोना मौत- 2002 
उत्तर प्रदेश में कुल कोरोना मौत- 275

आपकी प्रतिक्रिया...