राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर पर की भविष्यवाणी, पीओके से उठेगी भारत में शामिल होने की मांग

  • राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर की जनता को किया संबोधित
  • पीएम मोदी के नेतृत्व को बताया देश के लिए बेहतर
  • रक्षा मंत्री ने कहा पीओके पर भी सरकार कर रही विचा
  • सरपंच अजय पंडित की हत्या पर जताया दुख
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को वर्चुअल रैली से जम्मू कश्मीर की जनता को संबोधित किया। राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर का विकास शुरु हो चुका है और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व इसका विकास और भी होगा। राजनाथ सिंह ने पीओके पर भी लोगों से बात की और कहा कि जल्द ही पीओके के लोग भी यह कहेंगे कि उन्हे भारत के साथ रहना है। राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के लोगों के भरोसा दिलाते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरे देश का विकास तेजी से हो रहा है और सालों बाद जम्मू कश्मीर को फिर से आजादी मिली है और इसका भी विकास तेजी से किया जायेगा।
जम्मू-कश्मीर में अब पाक नहीं भारत का झंडा लहराता है
राजनाथ सिंह ने अपनी रैली के दौरान कहा कि पहले जम्मू कश्मीर में पहले पाकिस्तान का झंडा नजर आता था और भारत विरोधी नारे लगते थे लेकिन अब यहा पर शांति है और सिर्फ तिरंगा लहराता है। जम्मू कश्मीर में अब हर मंदिर में पूजा होती है और शांति से लोग अपना जीवन व्यतीत कर रहे है। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत की स्थिति दुनिया में भी सुधरी है और लोग अब भारत की तारीफ करते है। विश्व के बाकी देश अब भारत की तरफ आशा की नजर से देखते है क्योंकि अब भारत उद्योग के लिए सही मायने में नजर आ रहा है।
 
राजनाथ सिंह ने जवानों को किया नमन
रक्षा मंत्री ने अपने संबोधन में देश के जवानों को भी याद किया और उन्हे नमन किया और राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की रक्षा के लिए जवान अपनी जान की बाजी लगाते है इसलिए ही देश की जनता आराम से घर पर रहती है। रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने हाल ही में हुई सरपंच अजय पंडित की हत्या का भी जिक्र किया। रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं उन्हे नमन करता हू और उनकी हत्या का विरोध भी करता हूं।
 
 
धारा 370 व 35ए हटाना का बीजेपी का प्रमुख मुद्दा
राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में धारा 370 और 35ए को हटाना बहुत पहले से ही शामिल था। मोदी सरकार के सत्ता में आने के मात्र 100 दिन के अंदर ही सरकार ने इस पर काम शुरु कर दिया और सफलता पूर्वक इसे खत्म करने में सफल रही। सरकार के इस फैसले से यह साबित होता है कि मोदी सरकार जिस बात का  जिक्र करती है उसे पूरा भी करती है जबकि विरोधी पार्टियाँ इस मुद्दे पर सरकार को कई बार घेर चुकी है।

आपकी प्रतिक्रिया...