पीएम ने 21 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक, कहा एक गल्ती से फिर जायेगा पूरी मेहनत पर पानी

  • प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक
  • कोरोना पर 21 राज्यों के साथ हुई बैठक
  • 15 राज्यों के साथ बुधवार को होगी बैठक
  • एक गल्ती से फिर जायेगा पूरी मेहनत पर पानी
 
मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के 21 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की, इस दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों के बीच कोरोना वायरस को लेकर चर्चा की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार बढ़ते संक्रमण पर दुख प्रकट किया लेकिन सुधार की प्रक्रिया पर उन्होंने खुशी भी जाहिर की। पीएम मोदी ने कहा कि देश में अभी भी संक्रमण का प्रभाव विश्व के बाकी देशों जितना नहीं है लेकिन हमें इस बात को हल्के में भी नहीं लेना चाहिए हमारी थोड़ी सी लापरवाही हमारी पूरी मेहनत पर पानी फेर सकती है।
बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने पांचवें लॉकडाउन के तहत लोगों को कुछ हद तक हर क्षेत्र में छूट प्रदान की है लेकिन इसके ज़मीनी हालात क्या है इसकी रिपोर्ट मुझे राज्यों से ही मिल सकती है। पीएम ने कहा की सभी को बिना मास्क बाहर निकलने पर रोका जाए, 2 गज की दूरी, हाथ धोना और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना अब भी हमारे लिए जरूरी है लोग खुले में बाजार निकल रहे हैं क्योंकि यह उनकी जरूरत है लेकिन इस दौरान हमें कोरोना से बचने के निर्देशों का भी पालन करना होगा। प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस से हो रही मौत पर भी दुख प्रकट किया, उन्होंने कहा कि इस समय होने वाली हर एक मौत पर वह दुखी है लेकिन उन्होंने यह कहा कि भारत में अभी भी मौत का आंकड़ा बाकी देशों के मुकाबले बहुत कम है।
 
कोरोना के साथ अर्थव्यवस्था पर काम जरुरी
प्रधानमंत्री ने बैठक के दौरान कहा कि हमें कोरोना पर जल्द से जल्द लगाम लगानी होगी ताकि हम अपनी अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर ला सकें क्योंकि जितनी जल्दी अर्थव्यवस्था सुधरेगी उतनी ही जल्दी रोज़गार के नए अवसर पैदा होंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत जिस दौर से गुजर रहा है वह इतिहास में लिखा जाएगा इसलिए हमें इस समय को बहुत ही संभाल कर इसका उपयोग करना है। इतिहास में लिखा जाएगा कि कैसे इस महामारी के दौरान देश के लोगों ने एक होकर काम किया था।
प्रधानमंत्री ने 16 जून मंगलवार को देश के 21 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की जबकि 17 जून बुधवार को पीएम मोदी बाकी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे और इसके बाद केंद्र सरकार की तरफ से बड़े ऐलान होने की भी उम्मीद है।
 
मंगलवार को पीएम ने की 21 राज्यों के साथ बैठक
प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई ट्वीट के मुताबिक प्रधानमंत्री ने मंगलवार को जिन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की उनमें,
पंजाब, असम, केरला, उत्तराखंड, झारखंड, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, गोवा, मणिपुर, नागालैंड, लद्दाख, पुडुचेरी, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिज़ोरम, अंडमान एंड निकोबार, दादरा नागर हवेली और दमन द्वीप, सिक्किम, और लक्ष्यदीप शामिल है।
 
बुधवार को पीएम की 15 राज्यों के साथ बैठक
प्रधानमंत्री बुधवार को बाकी के 15 राज्यों से बात करेंगे जिनमें महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, बिहार, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, जम्मू और कश्मीर, तेलंगाना, और उड़ीसा का नाम शामिल है।

आपकी प्रतिक्रिया...