राज्य सभा की 24 सीटों पर होगा आज मतदान, बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर

  • शुक्रवार को होगा राज्य सभा के लिए मतदान
  • 10 राज्यों की 24 सीटों पर होगा मतदान
  • कमलनाथ ने की निवास पर विधायकों संग बैठक
  • शुक्रवार शाम तक आयेंगा मतदान का परिणाम
राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासत पिछले काफी दिनों से चल रही है लेकिन आज उसका आखिरी दिन है। आज देश के 10 राज्यों की 24 सीटों के लिए मतदान होगा इसमें गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला होने वाला है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते राज्यसभा चुनाव में देरी हुई।
मध्यप्रदेश में कांग्रेस को अपने ही विधायकों पर भरोसा नहीं रहा इसलिए वह पूरी सजगता के साथ राज्यसभा चुनाव के लिए तैयारी कर रही है। मध्य प्रदेश से कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह है और सूत्रों की माने तो इसके लिए 54 विधायकों को वोट डालने का निर्देश दिया गया है क्योंकि कांग्रेस को यह आशंका है की क्रॉस वोटिंग हो सकती है। हालांकि कांग्रेस पार्टी की तरफ से यह बयान जारी किया गया है कि उनके सभी विधायक पार्टी के साथ हैं।
आपको बता दें कि 10 राज्यों की 19 सीटों पर मतदान होना है।  
4 सीट आंध्र प्रदेश 
4 सीट गुजरात 
4 सीट कर्नाटक
3 सीट मध्य प्रदेश 
3 सीट राजस्थान 
2 सीट झारखंड 
1 सीट अरूणांचल प्रदेश
1 सीट मणिपुर
1 सीट मिज़ोरम 
1 सीट मेघालय 
इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान के अपने विधायकों को एक रिसोर्ट में रखा था क्योंकि विधायकों द्वारा पार्टी छोड़ने की खबर कांग्रेस को मिली थी। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने एहतियात बरतने हुए सभी विधायकों को एक रिसोर्ट में ब्लॉक कर दिया था। कांग्रेस ने दूसरे दलों पर आरोप लगाया था कि वह उनके विधायकों को गुमराह कर रहे हैं। कांग्रेस को ऐसी उम्मीद थी कि उसके विधायक पाला बदल सकते है।
10 राज्यों की कुल 24 सीटों पर आज मतदान होगा और इसके परिणाम भी आज ही आ जाएंगे। भाजपा और कांग्रेस की इज़्ज़त आज दांव पर है देखना होगा कि किस को ज्यादा सीटें मिलती हैं। वहीं चुनाव से 1 दिन पहले दोनों ही पार्टियों ने अपने अपने विधायकों के साथ बैठकर की और यह सुनिश्चित किया कि उनके विधायक अपनी ही पार्टी को वोट करने वाले हैं। हालांकि भाजपा ने मध्यप्रदेश और गुजरात में कांग्रेस का खेल बिगाड़ दिया है तो वहीं कांग्रेस ने मणिपुर में बीजेपा का गणित बिगाड़ दिया है।

आपकी प्रतिक्रिया...