राज्य सभा चुनाव में बीजेपी को मिली भारी जीत, कांग्रेस ने बचाई इज्जत

  • राज्य सभा चुनाव में बीजेपी को 8 तो कांग्रेस को मिली 4 सीटें 
  • गुजरात में बीजेपी को मिली 3 सीटें, कांग्रेस को 1 सीट 
  • मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिली जीत
  • मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह को मिली सफलता
  • आंध्र प्रदेश में YSR कांग्रेस ने जीती सभी सीटें
राज्य सभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत
देश के 8 राज्यों की 19 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान के बाद परिणाम भी सामने आ चुके। राज्यसभा चुनाव बीजेपी को बड़ा फायदा होता है नजर आ रहा है। भाजपा के खाते में कुल सीटें 8 गयी जबकि कांग्रेस को मात्र 4 सीटों से ही संतोष करना पड़ा। आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने सभी 4 सीटों पर जीत दर्ज की है। मिज़ोरम की एकमात्र सीट पर मिजो नेशनल फ्रंट ने कब्ज़ा कर लिया है वही मेघालय की राज्यसभा सीट पर एमडीए के डॉक्टर खरखुली ने जीत दर्ज की है।
 
 
गुजरात में बीजेपी के खाते में 3 सीटें
राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को गुजरात में 3 सीटों पर जीत मिली जबकि मध्य प्रदेश में 2 सीटें मिली, वहीं कांग्रेस को राजस्थान में 2 सीटों पर जीत हासिल हुई जबकि गुजरात और मध्य प्रदेश में एक ही सीट से संतोष करना पड़ा।
भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात राज्य सभा सीट को लेकर कड़ी मेहनत की थी और पार्टी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने इसके लिए पूरी मेहनत भी की थी जिसकी वजह से बीजेपी के खाते में 3 सीटें आयी। गुजरात से पार्टी के उम्मीदवार अभय भारद्वाज, रमिलाबेन बारा और नरहरी अमीन चुनाव जीते गए। वहीं कांग्रेस उम्मीदवार शक्ति सिंह गोहिल को भी सफलता मिली लेकिन कांग्रेस के बाकी दूसरे उम्मीदवार भरत सिंह सोलंकी और निराशा हाथ लगी।
 
 
ज्योतिरादित्य को गृह राज्य में मिली जीत
वहीं मध्यप्रदेश में बीजेपी ने 2 सीट पर जीत दर्ज की, एक सीट पर उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया और दूसरे पर सुमेर सिंह सोलंकी दोनों ने जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित पार्टी के बाकी बड़े नेताओं का धन्यवाद किया। कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उन्हें उनके ही गृह राज्य से उम्मीदवार बनाकर बीजेपी ने उन पर एक बड़ा एहसान किया है वह इस ज़िम्मेदारी पर खरा उतरेंगे।
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने एक वीडियो संदेश में पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का भी धन्यवाद किया और उन विधायकों का भी धन्यवाद किया जिनकी वजह से उन्हें जीत हासिल हुई है। सिंधिया ने कहा कि कोविड पॉजिटिव होने की वजह से आप लोगों के बीच उपस्थित नहीं हो सकता लेकिन जल्द ही आपके बीच आऊंगा। ईश्वर से प्रार्थना है कि आप सभी सुरक्षित रहें और परिवार को भी सुरक्षित रखें। जय हिंद।
 
 
कांग्रेस ने बचाया दिग्विजय सिंह का मान
मध्यप्रदेश में कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार कांग्रेस को भी एक सीट पर जीत दर्ज हुई और दिग्विजय सिंह का नाम बच गया जबकि कांग्रेस के दूसरे उम्मीदवार फूल सिंह बरैया को हार का सामना करना पड़ा। वहीं राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद दिग्विजय सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का मुंह मीठा कराया और पार्टी के सभी लोगों को धन्यवाद दिया इससे पहले कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह की जीत सुनिश्चित करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था।

आपकी प्रतिक्रिया...