जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 2 आतंकी ढेर

  • जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी
  • सेना ने इनकाउंटर में मार गिराए दो आतंकवादी
  • जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और राष्ट्रीय राइफल्स का ज्वाइंट ऑपरेशन जारी
  • आतंकी इलाके में बंद की गयी इंटरनेट सेवा
जम्मू कश्मीर में गुरुवार को फिर सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ देखने को मिली। सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है जबकि सेना का अभी तलाशी अभियान जारी है। सेना को खबर मिली कि घाटी के सोपोर इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए है जिसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, 22 राष्ट्रीय राइफ़ल्स और सेना ने संयुक्त ऑपरेशन शुरु किया। सेना ने इस ज्वाइंट ऑपरेशन से आतंकियों को जल्दी ही ढूंढ निकाला और फिर दोनों तरफ से गोलीबारी शुरु हो गयी। इनकाउंटर में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया और सर्च ऑपरेशन अभी जारी है। इनकाउंटर वाले इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। घाटी में सेना जिस तरह से आतंकियों का सफाया कर रही है ऐसा लगता है कि आतंकी जल्द ही घाटी छोड़ने को मजबूर हो जायेंगे। पाकिस्तान की तरफ से आतंकियों को लगातार भारत की सीमा में दाखिल करने का प्रयास चल रहा है जिसके लिए सीज़फायर का उल्लंघन किया जा रहा है।
जम्मू कश्मीर के अलग अलग इलाकों में भी इससे पहले मुठभेड़ देखने को मिली थी जहां सेना ने आतंकियों का सफाया कर दिया था हालांकि सेना कई बार आतंकियों को आत्मसमर्पण का मौका भी देती है लेकिन आतंकी इसके लिए तैयार नहीं होते जिसके बाद सेना को गोली चलानी पड़ती है। 23 जून को पुलवामा में सेना पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने एक मुठभेड़ को अंजाम दिया था जिसमें दो आतंकी मारे गये थे हालांकि इस दौरान आतंकियों का सामना करते हुए सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था।
21 जून को कुलगाम में सेना ने आतंकियों का इनकाउंटर किया था जिसमें 4 आतंकी मारे गये थे। सेना ने सूचना के बाद सर्च ऑपरेशन शुरु किया था और आतंकियो को ढूंढ निकाला इस दौरान आतंकियों के परिवार वालों को सरेंडर करने के लिए बुलाया गया था लेकिन आतंकियों ने सरेंडर करने से मना कर दिया जिसके बाद सेना ने इनकाउंटर में सभी आतंकियों को मार गिराया।

आपकी प्रतिक्रिया...