21वें दिन भी बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, आखिर क्यों नहीं लग रही रोक?

  • राजधानी में तेल की कीमत 80 के पार, पेट्रोल से महँगा हुआ डीजल 
  • शनिवार को पेट्रोल 25 पैसे तो डीजल 21 पैसे हुआ महँगा
  • 21वें दिन भी बढा तेल का दाम
  • विपक्षी दल तेल कीमतों को लेकर सरकार के खिलाफ कर रहे विरोध
पेट्रोल 25 पैसे तो डीजल 21 पैसे फिर हुआ महँगा
वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के दाम लगातार गिरावट के बाद भी देश में तेल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को देश में लगातार 21वें दिन भी तेल के दाम में बढ़ोत्तरी देखने को मिली। पेट्रोल और डीजल दोनों ही 80 रुपये के उपर पहुँच चुके है और दोनों की कीमतें लगभग समान हो चुकी है। शनिवार को पेट्रोल की कीमत में 25 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई जबकि डीजल में भी 21 पैसे की तेजी देखने को मिली। राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 80.38 रुपये हो गयी जबकि एक लीटर डीजल की कीमत भी 80.40 रुपये पर पहुंच गयी। शुक्रवार को भी तेल की कीमत में बढ़ोत्तरी हुई थी और पेट्रोल 21 पैसे और डीजल 17 पैसे तेजी के साथ उपलब्ध करवाया गया था।
 
 
21वें दिन भी तेल में हुई बढ़ोत्तरी
तेल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही है सरकार का विरोध भी लगातार हो रहा है क्योंकि लॉक डाउन की वजह से परेशान आम जनता पर यह एक और मार पड़ रही है इसके साथ ही यातायात और माल ढुलाई भी इससे महंगी हो रही है जिसका असर भी आम जनता पर भी पड़ रहा है। पेट्रोल और डीजल लगातार पिछले 21 दिन से महँगा हो रहा है और यह सिलसिला अभी भी जारी है जबकि इससे पहले करीब 82 दिनों तक तेल की कीमतों में कोई भी परिवर्तन नहीं हुआ था उसकी एक वजह यह भी थी कि लॉक डाउन की वजह से कोई भी बाहर नहीं निकल रहा था।
 
बढ़ी कीमतों पर जारी है विरोध
देश में जारी तेल बढ़ोत्तरी को लेकर कांग्रेस सहित तमाम पार्टियों ने विरोध मार्च निकाला और अलग अलग शहरों में सरकार के खिलाफ विरोध भी किया। मध्य प्रदेश में काँग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने साइकिल से यात्रा कर सरकार का विरोध किया और कहा कि तेल के दाम पर रोक लगानी चाहिए। बिहार में लालू यादव के दोनों पुत्रों ने भी बढ़ती कीमतों का विरोध करते हुए ट्रैक्टर को खींच कर इसका विरोध किया। राहुल गांधी ने भी कीमतों को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किये और सरकार से सवाल किया कि आखिर तेल की किमतों को लगातार क्योंकि बढ़ाया जा रहा है जबकि वैश्विक बाजार में तेल की कीमतें अपने निचले स्तर पर है।
जानिए आप के शहर में तेल की कीमत
शहर            पेट्रोल      डीजल
दिल्ली           80.38     80.40
मुंबई            87.14     78.71
चेन्नई           83.59      77.61
कोलकाता    82.05       75.52
लखनऊ      80.94       72.37 

आपकी प्रतिक्रिया...