महाराष्ट्र में 30 जून के बाद भी लागू रहेगा लॉक डाउन, बढ़ सकता है संक्रमण

  • महाराष्ट्र में 30 जून के बाद भी लागू रहेगा लॉक डाउन
  • उद्धव ठाकरे ने कहा खत्म नहीं होगा लॉक डाउन लेकिन मिलेगी छूट
  • राज्य में टेस्टिंग और संक्रमण दोनों में होगा इज़ाफा
  • लॉक डाउन के नियमों का पालन करें- उद्धव 
महाराष्ट्र में जारी रहेगा लॉक डाउन
देश में पांचवें चरण का लॉक डाउन लागू है जो 30 जून सभी को फॉलो करना है लेकिन इसके साथ फिर से लोग यह जानने के लिए उत्सुक है कि आखिर 30 जून के बाद सरकार की तरफ से क्या नया फरमान आने वाला है। केंद्र सरकार की तरफ से अभी तक कोई भी नई गाइड लाइन जारी नही की गयी है लेकिन कोरोना संक्रमण में पहले नंबर पर चल रहे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह साफ कर दिया है कि वह राज्य में अभी लॉक डाउन नहीं खत्म करने वाले है। महाराष्ट्र में 30 जून के बाद भी लॉक डाउन जारी रहेगा और लोगों को लॉक डाउन के नियमों का पालन भी करना होगा।
चेंज द वायरस पहल से मिला सकारात्मक परिणाम  
उद्धव ठाकरे ने अपने संबोधन में साफ कर दिया कि राज्य में किसी भी तरह की छूट नहीं दी जाने वाली है सभी को लॉक डाउन के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। राज्य और देश के लिए अर्थव्यवस्था जरूरी है लेकिन इसके लिए हम किसी की जिंदगी को दांव पर नहीं लगा सकते है। अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए धीरे धीरे कड़े नियमों के साथ अनलॉक किया जा रहा है और इसे मिशन बिगिन अगेन नाम दिया गया है। पूरा राज्य कोरोना की चपेट में है और संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है इसलिए मुंबई में चेंज द वायरस नाम की एक योजना शुरु की गयी जिसके तहत ज्यादातर लोगों को संक्रमण से ठीक किया गया अब इस योजना को राज्य के बाकी शहरों में भी लागू किया जायेगा।
 
नियमों के साथ खुलेंगे बाजार
मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में अभी और भी संक्रमण बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि लॉक डाउन में मिली ढील की वजह से लोग बाहर निकलेगें और एक दूसरे के संपर्क में आयेंगें जिससे संक्रमण बढ़ सकता है। राज्य में बाजारों को खोलने का काम भी धीरे धीरे शुरु होगा लेकिन बाजार को एक तय नियम के हिसाब से खोला जायेगा जिससे संक्रमण को बढ़ने से भी रोका जा सके हांलाकि इस दौरान उद्धव ठाकरे ने यह भी साफ किया कि लॉक डाउन को पूरी तरह से खत्म नहीं किया जायेगा। उद्धव ठाकरे ने बताया कि टेस्टिंग भी तेज कर दी गयी है जिससे संक्रमण के आकड़े बढ़े है लेकिन इससे किसी को घबराने की जरुरत नही है।

आपकी प्रतिक्रिया...