पीएम ने किसान और करदाताओं का किया धन्यवाद, एक राष्ट्र एक राशनकार्ड का किया ऐलान

  • प्रधानमंत्री ने देश की जनता को किया संबोधित
  • एक राष्ट्र एक राशन कार्ड का किया ऐलान
  • किसान और करदाताओं का किया धन्यवाद
  • किसान की वजह से देश में भरा है अन्न भंडार 
 

गरीब कल्याण अन्न योजना से मिलेगा मुफ्त राशन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होने देश के किसानों का धन्यवाद किया और कहा कि आप की कड़ी मेहनत की वजह से ही देश का अन्नभंडार भरा हुआ है। पीएम ने किसानों के साथ साथ देश के करदाताओं का भी धन्यवाद किया और कहा कि आप की वजह से ही सरकार ग़रीबों की मदद करने में सफल हो रही है। इस दौरान सरकार की तरफ से यह भी ऐलान किया गया कि देश की गरीब जनता को दीपावली और छट पूजा तक मुफ्त में राशन दिया जायेगा। प्रधानमंत्री ने सभी से अपील करते हुए कहा कि सभी को इस महामारी के दौरान पूरी सावधानी के साथ बाहर निकलना है और दूसरों को भी सावधानी के रहने की सलाह देते रहे।
 
 

किसान और करदाताओं का धन्यवाद-पीएम
प्रधानमंत्री ने कहा कि अब पूरे देश में एक ही राशन कार्ड की सुविधा शुरु की जायेगी जिससे उन लोगों के ज्यादा फायदा मिलेगा जो दूसरे राज्यों में जाकर काम करते है। एक राष्ट्र एक राशन कार्ड की सुविधा से कहीं से भी आसानी से राशन मिल सकता है। पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार सहित कई राज्यों के लोग दूसरे राज्यों में नौकरी की तलाश में जाते है लेकिन इस दौरान उन्हे मुफ्त वाला राशन नहीं मिल पाता। सरकार ने कहा कि गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत ग़रीबों को नवंबर महीने तक मुफ्त राशन दिया जायेगा। सरकार आने वाले 5 महीने तक करीब 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को 5 किलो गेहूं, 5 किलो चावल और महीने में 1 किलो चना दिया जायेगा। सरकार के मुताबिक इस पर कुल 90 करोड़ का खर्च आयेगा।
 

सभी रखें अपना खयाल-पीए
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि देश अनलॉक 2 में प्रवेश कर रहा है लेकिन हमें अब और भी सावधान रहने की जरुरत है क्योंकि जितनी संख्या में लोग बाहर निकलेंगे उतना ही संक्रमण फैलने का डर होगा। मानसून भी देश में दस्तक दे रहा है इसलिए अचानक से बदलते मौसम की वजह से अब सर्दी, ज़ुकाम और बुख़ार होना आम बात होगी इसलिए सभी को सावधान रहना होगा। पीएम ने सभी देशवासियों से अपना खयाल रखने की अपील की है।

आपकी प्रतिक्रिया...