Microsoft उत्तर प्रदेश में करेगी निवेश, 4 हजार से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

  • योगी सरकार की मेहनत रंग लायी
  • यूपी में माइक्रोसॉफ्ट करेगी बड़ा निवेश
  • उत्तर प्रदेश में रोज़गार के अवसर होंगे पैदा
  • सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दी जानकारी
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राज्य के विकास के लिए लगातार एड़ी चोटी का जोर लगा रही है ताकि राज्य का हर तरफ से विकास किया जा सके। योगी आदित्यनाथ के काम को लेकर प्रधानमंत्री मोदी भी उनकी तारीफ कर चुके हैं। महामारी के दौरान बाकी राज्यों की तुलना में योगी सरकार का कामकाज सराहनीय रहा और इसके लिए उनकी देश के बाहर के लोगों ने भी तारीफ की है। योगी आदित्यनाथ पिछले काफी समय से राज्य में निवेश को लेकर कड़ी मेहनत कर रहे थे जिस पर उन्हें एक बड़ी सफलता मिली है। दिग्गज सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अब उत्तर प्रदेश में एक बड़ा प्रोजेक्ट शुरू करने जा रही है। माइक्रोसॉफ्ट के इस प्रोजेक्ट के तहत करीब 4 हजार लोगों को रोज़गार मिलेगा।

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने इस बात की पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही उत्तर प्रदेश में बड़ा निवेश करने जा रही है इसके लिए ज्यादातर कामकाज भी पूरे कर लिए गए हैं। माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से मिली सहमति के बाद योगी सरकार हर तरफ से कंपनी की मदद करने के लिए तैयार है। सरकार किसी भी तरह से राज्य में निवेश बढ़ाने पर लगी हुई है। माइक्रोसॉफ्ट ने अपनी कंपनी के लिए ग्रेटर नोएडा शहर का चुनाव किया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की एक टीम जल्द ही ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस वे का दौरा करेगी और इसके साथ ही इस प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाया जाएगा। सरकार के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट के इस प्रोजेक्ट के तहत करीब 4000 लोगों को रोज़गार मिलेगा जबकि आसपास का शहर भी विकसित होगा।
योगी आदित्यनाथ राज्य में अर्थव्यवस्था को एक बड़ी ऊंचाई देना चाहते हैं और इसके लिए वह लगातार बड़ी कंपनियों से संपर्क में है ताकि राज्य में ज्यादा से ज्यादा निवेश किया जा सके। योगी सरकार की माने तो उन्होंने यह वादा किया है कि राज्य में आने वाले उद्यमियों की हर संभव सहायता की जाएगी इससे ना सिर्फ लोगों को अपने ही शहर में रोज़गार मिलेगा बल्कि राज्य का भी विकास होगा। योगी सरकार की तरफ से कई बार इस बात का जिक्र किया गया है कि वह राज्य में रोज़गार देने की पूरी कोशिश कर रहे है जिससे लोगों को अपना परिवार छोड़ कर दूसरे राज्य में ना जाना पड़े।

आपकी प्रतिक्रिया...