जम्मू-कश्मीर में CRPF पर हुए आतंकी हमले में एक जवान शहीद, सेना ने बच्चे को बचाया

  • जम्मू कश्मीर में CRPF जवानों पर आतंकी हमला
  • ड्यूटी जाने के समय किया आतंकियों ने हमला
  • हमले में एक जवान शहीद एक नागरिक की मौत 
  • CRPF जवान ने बच्चे को जान पर खेल कर बचाया 
CRPF जवानों पर आतंकी हमला
जम्मू कश्मीर सोपोर जिले में बुधवार को आतंकवादियों और सीआरपीएफ के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें एक जवान शहीद हो गया। इलाके में अभी भी सीआरपीएफ की तरफ से एनकाउंटर जारी है और इलाके में और छिपे आतंकवादियों की खोज की जा रही है। मुठभेड़ में 3 जवान बुरी तरह से घायल भी हुए हैं। सेना के मुताबिक 2-3 आतंकी छिपे हुए है।
सेना से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकवादियों ने सुबह करीब 7:30 बजे उस समय सीआरपीएफ के काफ़िले पर हमला बोल दिया जब यह जवान मॉडल टाउन चौक पर अपनी ट्रक से उतरकर ड्यूटी पर जा रहे थे। पहले से मौका लगा कर बैठे आतंकवादियों ने अचानक से सीआरपीएफ पर फ़ायरिंग शुरू कर दी जिससे मौके पर ही हेड कांस्टेबल दीप चंद वर्मा शहीद हो गए जबकि हो या राजेश दीपक पाटिल और नीलेश चौबे बुरी तरह से घायल हो गए। हालांकि सेना ने भी तुरंत मुहतोड़ जवाब दिया जिससे आतंकी भागने को मजबूर हो गये।
आतंकवादियों ने जिस समय सेना पर हमला किया उस दौरान आम नागरिक भी बाहर घूम रहे थे इस दौरान एक आम नागरिक की भी मौत हो गई। दरअसल उसकी कार सेना और आतंकवादियों के बीच में फंस गई जिसके बाद वह कार छोड़कर भागने की कोशिश करने लगा लेकिन आतंकवादियों की गोली से उसकी मौत हो गई, उसके साथ एक 3 साल का छोटा बच्चा भी था जिसे सेना ने कड़े जोखिम के बाद बचा लिया।
बच्चे का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है अगर सेना के जवान अपनी जान पर खेलकर बच्चे को नहीं बचाते तो वह भी आतंकवादियों की गोली का शिकार हो जाता क्योंकि गोली लगने के बाद जिस शख्स की मौत हुई थी बच्चा उसी के पास खड़ा था और वहां दोनों तरफ से गोली चल रही थी। फिलहाल बच्चा सुरक्षित है और वह सेना की कस्टडी में है जानकारी के मुताबिक गोलीबारी में मारा गया शख्स बच्चे का दादा था।
पिछले सप्ताह भी सीआरपीएफ पर हमला किया गया था उस दौरान भी सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था और इस सप्ताह आतंकवादियों ने फिर से सीआरपीएफ को अपना निशाना बनाया है और बुधवार की इस हमले में भी सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया। फिलहाल सेना की तरफ से इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है जम्मू कश्मीर पुलिस की माने तो इलाके में अभी भी दो से तीन आतंकवादी छिपे हुए हैं।

आपकी प्रतिक्रिया...