पीएम ने जवानों के साहस को किया सलाम, चीन को दिया कड़ा संदेश

  • पीएम मोदी ने किया लेह का दौरा
  • जवानों के हौसले को किया सलाम
  • पीएम ने चीन को दिया करारा जवाब  
  • मोदी ने जवानों से कहा आप हैं तो देश सुरक्षित है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत-चीन सीमा का दौरा किया और जवानों का हौसला बढ़ाया। प्रधानमंत्री ने सेना के जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि लेह से लद्दाख तक, सियाचिन से लेकर कारगिल तक और गलवान के बर्फीले पानी तक में भारतीय जवानों की शौर्य गाथा छिपी हुई है। देश का हर जवान अपने देश पर क़ुर्बान होने के लिए हमेशा तैयार रहता है। पीएम ने चीन पर हमला बोलते हुए कहा कि जो कमजोर होते है वह कभी शांति नहीं चाहते क्योंकि उन्हे हमेशा डर बना रहता है कमजोर व्यक्ति हमेशा खुद को ताक़तवर साबित करने के लिए झूठी ताकत दिखाना चाहता है। इस दौरान पीएम मोदी ने उन जवानों से भी मुलाकात की जिन्होंने चीन की से खिलाफ अपनी जान जोखिम में डाली थी।

प्रधानमंत्री ने वीर जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि यह गर्व की बात की आप भारत माता की सेवा करते है। वीर जवानों के शौर्य की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि पूरे देश को आप पर गर्व है कि आप की वजह से सभी लोग अपने घरों में सुरक्षित है।

पीएम ने कहा कि आज भारतीय जवानों की वजह से ही एक बार फिर से देश का सर पूरी दुनिया में ऊंचा हुआ है और दुश्मन को भी यह पता चल गया कि भारत को आँख दिखाना अब मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है। भारत हर तरफ से दुश्मनों को जवाब देने के लिए तैयार है। भारत की सेना अब पूरी तरह से आधुनिक हो चुकी है और तमाम बड़े हथियारों, टैंकरों, मिसाइल आदि से परिपूर्ण है। पीएम ने बिना नाम लिए पाकिस्तान और चीन को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि अब भारत की तरफ आँख उठाना ठीक नहीं होगा। भारत एक शांति प्रिय देश है वह कभी भी किसी को उकसाने का काम नहीं करता है लेकिन अगर कोई भारत की तरफ आँख उठाता है तो उसे करारा जवाब भी देने के लिए देश की सेना तैयार रहती है।

आपकी प्रतिक्रिया...