24 घंटे में रिकार्ड 40 हजार पहुँचा संक्रमण का आंकड़ा , कुल संख्या 11 लाख

  • 24 घंटे में रिकार्ड 40 हजार पहुँचा संक्रमण का आंकड़ा
  • देश में संक्रमित लोगों की संख्या 11 लाख 18 हजार 43
  • उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, दिल्ली और दक्षिण भारत में लॉकडाउन
  • विश्व में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1 करोड़ 44 लाख 24 हजार
एक दिन में 42000 से अधिक संक्रमित 
सरकार द्वारा लागू किये गये अनलॉक के साथ ही लोग तेजी से बाहर निकल रहे है और उसका परिणाम यह है कि संक्रमण बहुत ही तेजी से पैर पसार रहा है हालांकि गनीमत इस बात की है कि मरने वालों की संख्या में रिकार्ड रिकवरी भी हो रही है और ज्यादातर लोग संक्रमण से बाद ठीक हो कर सही सलामत घर आ रहे है। सोमवार को संक्रमण में फिर से भारी तेजी देखने को मिली और यह एक दिन में रिकार्ड 40 हजार पहुँच गयी जबकि इससे पहले तक यह संख्या 38 हजार के पार हुई थी। सोमवार को पूरे देश में संक्रमित लोगों की संख्या 11 लाख 18 हजार 43 तक पहुंच गयी। कोरोना महामारी की वजह से अभी तक कुल 27 हजार 497 लोगों की मौत हो चुकी है। कुल संक्रमित लोगों में से 7 लाख 86 लोगों को स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है जबकि 3 लाख 90 हजार 459 लोगों का इलाज अब भी जारी है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के मुताबिक अब तक कुल 1 करोड़ 40 लाख 47 हजार 908 लोगों का टेस्ट किया जा चुका है। 
भारत में 11 लाख से अधिक संक्रमित 
भारत में कुल संक्रमित लोगों की संख्या का आंकड़ा 11 लाख के पार पहुंच चुका है और भारत दुनिया में तीसरे स्थान पर पहुंच चुका है जबकि भारत से पहले ब्राजील और अमेरिका है। देश में बढते संक्रमण के बाद एक बार फिर से लॉकडाउन की प्रक्रिया शुरु की गयी है और संक्रमित शहरों में लॉकडाउन फिर से लागू किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, दिल्ली और दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में लॉकडाउन लगाया गया है। सरकार की मानें तो अब देश के कुछ ही शहर है जहां से संक्रमण फैल रहा है जबकि ज्यादातर शहर और राज्य अब संक्रमण से मुक्त हो चुके है। 
संक्रमण को लेकर राज्यों की स्थिति
देश के राज्यों पर नजर डालें तो महाराष्ट्र अब भी संक्रमण को लेकर पहले नंबर पर बना हुआ है। महाराष्ट्र में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 3 लाख से अधिक हो चुकी है। 11 हजार 500 से अधिक लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में 9500 हजार से अधिक लोग संक्रमित पाये गये है। 24 घंटे में तमिलनाडू में 4800 से अधिक लोग संक्रमित पाये गये, कर्नाटक में 4500 से अधिक लोग संक्रमित पाये गये। राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हालात तेजी से सुधर रहे है।  
कोरोना महामारी से पूरी दुनिया परेशान है। पूरे विश्व में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1 करोड़ 44 लाख 24 हजार से अधिक हो चुकी है और तमाम सावधानियों के बाद करीब 6 लाख 5 हजार तक पहुंच चुकी है हालांकि करीब 86 लाख 12 हजार से अधिक लोगो ने कोरोना को मात दे दी है। कोरोना की दवा बनाने के लिए पूरी दुनिया लगी हुई है लेकिन अभी तक पूर्ण रुप से किसी को भी सफलता नहीं मिली है। 

आपकी प्रतिक्रिया...