12 लाख के करीब पहुंचा संक्रमण का आंकड़ा, लॉकडाउन के बाद दिखी राहत

  • देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 12 लाख के करीब
  • कुल 4 लाख 11 हजार से अधिक संक्रमित का इलाज जारी
  • 24 घंटे में मिले 36 हजार से अधिक संक्रमित लोग
  • कुल मृतकों की संख्या 27 हजार से अधिक

 

12 के करीब पहुंचा संक्रमण का आंकड़ा

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण 12 लाख तक पहुंच चुका है और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देश में जारी लॉकडाउन के दौरान संक्रमण पर पूरी तरह से रोक लगी हुई थी लेकिन जैसे ही सरकार की तरफ से अनलॉक की प्रक्रिया शुरु हुई संक्रमण भी तेजी से बढ़ने लगा। बुधवार को पूरे देश में कुल संक्रमित मरीज़ो की संख्या 11 लाख 92 हजार 915 तक पहुंच गयी इसमें से 7 लाख 55 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके है जबकि 4 लाख 11 हजार से अधिक लोगों का इलाज अब भी जारी है।
 
 
24 घंटे की कोरोना रिपोर्ट
बीते 24 घंटे में कुल 37 हजार 724 लोग संक्रमित हुए है लेकिन यह आंकड़ा राहत भरा है क्योंकि इससे पहले 24 घंटे में संक्रमित लोगों की संख्या 42 हजार तक जा चुकी थी। 24 घंटे में मरने वालों का आंकड़ा 648 तक जा चुका है जबकि अब तक संक्रमण की वजह से कुल 27 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 
 
 
अमेरिका और ब्राजील के बाद अब भारत का नंबर आ चुका है। भारत में लगातार संक्रमण तेजी से फैल रहा है और अगर यही गति से संक्रमण फैलता रहा तो जल्द ही भारत दूसरे स्थान पर भी पहुंच सकता है हालांकि कुछ राज्यों में जारी लॉकडाउन के बाद से संक्रमण में कमी देखने को मिल रही है। बीते सप्ताह में एक दिन के संक्रमण का आंकड़ा 42 हजार को पार कर चुका था लेकिन बुधवार के आंकड़े को देखें तो यह मात्र 36 हजार पर रुक गया यानी प्रतिदिन के हिसाब में करीब 5 हजार की कमी आयी है वहीं भारत में लगातार रिकवरी रेट भी बढ़ता जा रहा है और संक्रमण के बाद भी देश में मृत्यु दर बाकी देशों के मुकाबले काफी कम है। 
 

प्रतिदिन 3 लाख से अधिक टेस्ट
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रतिदिन 3 लाख से अधिक लोगों का टेस्ट किया जा रहा है ताकि जल्द से जल्द संक्रमित लोगों को अलग किया जा सके और उनका इलाज हो सके। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने 21 जुलाई तक के आंकड़े पेश करते हुए बताया कि अभी तक  पूरे देश में करीब 1 करोड़ 47 लाख 24 हजार से अधिक लोगों का टेस्ट किया जा चुका है। 

आपकी प्रतिक्रिया...