मुंबई पर भारी बारिश का खतरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

सोमवार रात से ही मुंबई और आस पास के इलाकों में भारी बारिश जारी है। मौसम विभाग की तरफ से भी अलर्ट जारी किया गया है और सभी से बाहर ना निकलने की अपील की गयी है क्योंकि बारिश के और भयानक होने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर में मानसून के सक्रिय होने के बाद से यह बारिश शुरु हुई है और लगातार बढ़ती ही जा रही है। मौसम विभाग ने इस बारिश को लेकर पहले ही आगाह किया था कि मुंबई और आसपास के इलाको में भारी बारिश होने की उम्मीद है और अभी दो दिन यह बारिश जारी रहेगी इसलिए लोगों को बाहर निकलने से मना किया गया है करीब 6 अगस्त से बारिश के कम होने की उम्मीद होगी। 
 

मुंबई में लगातार सोमवार रात से जारी बारिश की वजह अलग अलग स्थानों पर जल जमाव शुरु हो गया है गनीमत इस बात कि है कि लॉकडाउन की वजह से लोग बाहर नहीं निकल रहे है जिससे आम जनजीवन ज्यादा प्रभावित नहीं हुआ है लेकिन लगातार जारी बारिश की वजह से सड़कों और अंडर पास वाले इलाकों में पानी भर चुका है और बहुत सारी गाड़ियाँ इसमें डूब गयी है। 
मुंबई में जारी बारिश अब कहर बनती जा रही है BMC के मुताबिक पिछले 10 घंटे में 230 मिली मीटर बारिश हुई है जिससे किंग सर्कल, हिंद माता, सायन, कुर्ला और खार सबवे के पास करीब 2 फीट तक पानी जमा हो गया है। मौसम विभाग की तरफ से भारी बारिश के साथ साथ हाईटाइड की भी चेतावनी जारी की गयी है जो दोपहर करीब 12.47 तक आ सकती है। बारिश के इस हालात को देखते हुए बीएमसी की तरफ से भी लोगों को बाहर निकलने से मना किया गया है।   

आपकी प्रतिक्रिया...