पाकिस्तान ने पेश किया विवादित नक्शा, जम्मू-कश्मीर को बताया पाक का हिस्सा

नेपाल के बाद अब पाकिस्तान ने भी विवादित नक्शा पेश करने की कोशिश की है। पाकिस्तान की तरफ से नया नक्शा जारी किया है जिसमें जम्मू कश्मीर को पाकिस्तान की हिस्सा बताया है लेकिन पाक अपने इस नये नक्शे से खुद की जग हसाई करवा रहा है क्योंकि यह सर्वविदित है कि जम्मू कश्मीर पूरी तरह से भारत का हिस्सा है। पाक अपने नये हिस्सा के द्वारा सियाचिन, लद्दाख और गुजरात के जूनागढ़ तक को पाकिस्तान का हिस्सा बता दिया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस फैसले को ऐतिहासिक बताया और मंत्रिमंडल में इसको मंजूरी भी दे दी गयी है। 
 
धारा 370 हटने से बौखलाया पाकिस्तान
पाकिस्तान की यह नक्शे वाली बौखलाहट जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद की है पिछले साल मोदी सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटा दी थी और वहां राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था और बाद में फिर उसे केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दे दिया गया। 5 अगस्त को धारा 370 खत्म होने को एक साल पूरा हो रहा है और इसी से ठीक एक दिन पहले पाकिस्तान विवादित नक्शा पास कर भारत से बदला लेना चाहता है लेकिन पाक की इस नापाक हरकत से भारत को कोई फर्क नहीं पड़ेगा और भारत इसका कड़ा जवाब देगा। 
 
जम्मू-कश्मीर से आतंक खत्म
भारत सरकार लगातार पाकिस्तान को शिकस्त दे रहा है जिससे अब पाकिस्तान पूरी तरह से परेशान है क्योंकि उसकी किसी भी तरह से चल नहीं रही है। पाकिस्तान के वजीरेआजम इमरान खान ने दुनिया के कई देशों के सामने अपना रोना रोया लेकिन कोई भी देश उसकी मदद के लिए सामने नहीं आया। भारतीय सेना की तरफ से घाटी में आतंकियों का ऑपरेशन क्लीन जारी है जिसमें सैंकड़ो की संख्या में आतंकी मारे जा चुके है और सेना अब भी आतंकियों की तलाश में है। 
 
नेपाल के बाद पाक का विवादित नक्शा   
पाकिस्तान से पहले नेपाल की तरफ से भी विवादित नक्शा पेश किया गया है और इस नक्शे को संसद से मंजूरी भी मिल गयी है हालांकि इस नक्शे और अयोध्या के खिलाफ बयानबाज़ी के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली की सरकार खतरे मे आ गयी है और उसका विरोध शुरु हो गया है। वहीं खबरों की मानें तो नेपाल सरकार नये नक्शे को गूगल और संयुक्त राष्ट्र संगठन को भेजने की तैयारी कर रहा है। 

आपकी प्रतिक्रिया...