अयोध्या में शिलान्यास के बाद पूरे देश ने मनाई दिवाली

प्रधानमंत्री मोदी के राम मंदिर के शिलान्यास के साथ ही बीजेपी का संकल्प पूरा हो गया और देश में राम मंदिर को लेकर एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। बुधवार दोपहर का जब पीएम मोदी अयोध्या पहुचे उसके बाद का एक एक क्षण ऐतिहासिक था और सभी ने आंखे गड़ाए रखी थी इस ऐतिहासिक पल को कैद करने के लिए। इस ऐतिहासिक दिन पर पूरे देश में दिवाली मनाई गयी। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दिया जालाया और पटाखे भी फोड़े। 
 
हम हजारों साल से दिवाली का त्यौहार मनाते आ रहे है और हमें यह बताया गया है कि इस त्यौहार को हम इसलिए मनाते है क्योंकि इस दिन भगवान श्रीराम वनवास खत्म कर अयोध्या नगरी लौटे थे। बुधवार को भी पूरे देश में दिवाली मनायी गयी क्योंकि आज भगवान का टेंट का वनवास करीब खत्म हो गया और अब उन्हे उनका सही स्थान मिल जायेगा। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य जल्द ही शुरु हो जायेगा जिसके बाद भगवान राम अपने आसन पर विराजमान हो जायेंगे। 
 
अयोध्या में शिलान्यास के बाद भारत के हर शहर और हर घर में दीप जलाया गया और सभी ने पूरे उत्साह के साथ भगवान राम का पूजन और आरती किया। इस दौरान कुछ मंदिरों में भी रौनक देखने लायक थी जहां लोगों ने कोरोना के बावजूद भी मेहनत की और मंदिर को पूरी मेहनत से सजाया। मंदिर में सभी ने पूजा और आरती के दौरान एक दूसरे से दूरी का ध्यान रखा। मंदिर में भगवान का श्रृंगार भी किया जिससे उनका रुप और भी मोहक हो गया। 
अयोध्या में शिलान्यास से पहले ही योगी आदित्यनाथ की तरफ से सभी से अपील की गयी थी कि शिलान्यास वाले दिन सभी लोग दीवाली मनाए और घर या मंदिर में पूजा और भजन कीर्तन करें। योगी जी के इस आग्रह को पूरे देश ने स्वीकार किया और हर जगह दीप जलाकर राम मंदिर निर्माण का स्वागत किया। 

This Post Has 2 Comments

  1. Aniruddh Parashar

    जय श्री राम

  2. Anonymous

    जय श्री राम

आपकी प्रतिक्रिया...