पितांबरी की ओर से अयोध्या श्रीराममंदिर के लिए आर्थिक दान

दि. 5 अगस्त 2020 यह दिन समस्त हिंदू बांधवों के लिए अत्यंत आनंद का, उत्साह का पावन, मंगल दिन है। 492 वर्षों के संघर्ष के बाद सभी हिंदुओं के श्रध्दास्थान मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभुश्रीरामचंद्रजी की जन्मभूमी पर इस दिन भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन किया गया।

पितांबरी उद्योग अपने विस्तार के साथ ही धर्म एकं राष्ट्र के लिए चलनेवाले कार्यों में भी भरसक योगदान देती है। फिर चाहे वो विभिन्न स्थानीय संस्थाओं द्वारा आयोजित त्योहार-उत्सक हो, सनातन संस्था द्वारा अध्यात्म प्रसार के चलनेवाले उपक्रम हो या फिर विश्व हिंदू परिषद द्वारा चलाए जानेवाले कार्य हो।

इसी श्रुंखला में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए पितांबरी की ओर से 10 लाख रूपये मात्र की निधी उपलब्ध कराया गया है। साथ ही पितांबरी के व्यवस्थापकीय संचालक मा. रविन्द्र प्रभुदेसाई ने भी व्यक्तिगत रूप से 1 लाख रूपये इस मंदिर कार्य के लिए अर्पण किए। क्योंकि इस मंदिर के निर्माण में हर श्रद्धालु हिंदू का योगदान आवश्यक है।

पितांबरी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री. माधव पुजारी के हाथों श्री राम जन्मभूमी तीर्थ क्षेत्र के नाम से यह दोनों धनादेश विश्व हिंदू परिषद के कोंकण प्रांत मंत्री श्री. रामचंद्रजी रामुका, श्री. संजय ढवळीकर, क्षेत्रीय विशेष संपर्क प्रमुख विहिंप, श्री. परशुराम दुबे, कोकण प्रांत धर्माचार्य संपर्क प्रमुख, श्री. विक्रम भोईर, ठाणे विभाग मंत्री विहिंप और श्री. मनोज शर्मा, विहिंप ठाणे जिल्हा मंत्री की उपस्थिति में प्रदान किये गए।

इस अवसर पर श्री. रामुका जी ने कहा कि श्री. रविन्द्र प्रभुदेसाई जी विश्व हिंदू परिषद के कार्यों में हमेशा ही सहायता प्रदान करते है। आज भूमिपूजन के दिन ही उन्होंने स्वयं इस कार्य के लिए आर्थिक सहायता देने की इच्छा प्रकट की और आनंद की बात है कि इस धनादेश से कोंकण प्रांत में इस विषय के लिए शुभारंभ हुआ है।”

“1992 में हुई कारसेवा में मैं शामिल हुआ था। उस के तुरंत बाद ही मैं पितांबरी में काम करने लगा। अलग – अलग जिम्मेदारियां सम्भालते हुए आज सी.ई.ओ. के पद तक पहुँच गया और आज उसी राम मंदिर के निर्माण के लिए धनादेश देने का सम्मान पितांबरी और रविन्द्र प्रभुदेसाई जी के प्रतिनिधी के नाते मुझे प्राप्त हुआ, यह मेरे लिए आनंद की बात है। इन शब्दों में श्री. माधव पुजारी ने अपनी भावनाओं को व्यक्त किया।

इस समय पितांबरी के चीफ टेक्निकल ऑफिसर श्री. संतोष पालकर, डिजिकेअर विभाग के प्रमुख और व्हाइस प्रेसिडंट सौ. प्रीती दाते, सप्लाय चेन के जनरल मॅनेजर श्री. अमित काळे, एच.आर.डी. विभाग के डेप्युटी जनरल मॅनेजर श्री. पुष्कर तांबे, मार्केट इंटेलिजन्स के प्रमुख श्री. दीपक मेढेकर और एच.आर.डी. विभाग के श्री. सतीश कोचरेकर आदी मान्यकर उपस्थित थे।

आपकी प्रतिक्रिया...