आखिर बॉलिवुड ने क्यों किया राम मंदिर से किनारा!

5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर का शिलान्यास किया गया इस दौरान पूरे देश में श्री राम की गूँज सुनाई दी। इस पावन अवसर पर लोगों ने शाम को दिया जलाकर दीवाली भी मनाई और हर तरफ खुशी देखने को मिली। शिलान्यास के अवसर पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस के बाद भी अयोध्या पहुंच गये और विधिवत पूजा और आरती की और इसका टीवी और डिजिटल पर प्रसारण भी किया गया और देश की करोड़ों जनता ने घर से इसका आनंद लिया लेकिन इस सब के दौरान गौर करने वाली एक बात यह सामने आयी है कि इस शिलान्यास को लेकर बॉलिवुड से कोई खास खुशी देखने को नहीं मिली। 
 
बॉलिवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ज्यादातर सोशल मिडिया पर एक्टिव रहते है और हर छोटी बड़ी चीज को लेकर ट्वीट भी करते रहते है फिर आखिर ऐसा क्या था कि उन्होने राम मंदिर को लेकर एक भी ट्वीट नहीं किया। अमिताभ बच्चन के सोशल ट्वीटर अकाउंट पर नजर दौड़ाई तो यह देखा कि उन्होने 5 अगस्त को दो ट्वीट किया है लेकिन उनमें से कोई भी राम मंदिर से जुड़ा ट्वीट नहीं था। आखिर अमिताभ बच्चन सिर्फ श्री राम लिखने से क्यों खुद को रोक लिए, सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर यह आरोप लगाया जा रहा है कि बॉलिवुड में सिर्फ कुछ लोगों का दबदबा है बाकी सभी को उनके अनुसार ही चलना पड़ता है तो क्या यह कहना गलत नहीं होगा कि अमिताभ बच्चन भी उन लोगों में से एक है जो अपने धर्म के लिए भी एक कमेंट नहीं कर पा रहे है। 
 
बॉलिवुड के बड़े एक्टर्स में सिर्फ अक्षय कुमार और कंगना रनौत ने राम मंदिर पर खुल कर ट्वीट किया और इस फैसले का स्वागत किया। कंगना रनौत ने कहा कि इस दिन का बड़े दिनों से इंतजार था और आज इसकी खुशी पूरे देश में देखने को मिल रही है और यह वजह है कि इस बार दिवाली भी जल्दी आ गयी। जय श्री राम। वहीं अक्षय कुमार ने ट्वीट करते हुए राम मंदिर का स्वागत किया और लिखा कि इस साल दिवाली जल्दी आ गयी। ऐतिहासिक दिन। जय श्री राम

 

बॉलिवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा को ज्यादातर बीजेपी पर हमला करते हुए देखा गया है लेकिन शिलान्यास के दिन उन्होने भी राम मंदिर शिलान्यास का स्वागत किया और ट्विटर पर सन 1818 का एक सिक्का शेयर किया जिस पर एक तरफ राम, लक्ष्मण और सीता है तो दूसरी तरफ कमल का निशान बना हुआ है। शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा इस सिक्के को देखकर ऐसा लगता है कि यह पहले से ही निर्धारित था कि जब कमल का राज आयेगा तभी राम मंदिर का निर्माण होगा। जय जय श्री राम

 

राम मंदिर शिलान्यास को लेकर कई छोटे बड़े सेलेब्रेटी ने कमेंट और ट्वीट किया लेकिन बॉलिवुड के बड़े चेहरों ने इससे किनारा काट लिया। राम मंदिर का फैसला हर हिंदू के लिए उत्साह और जोश से भरने वाला दिन था लेकिन ऐसे समय में बॉलिवुड का किनारा करना कई सवाल खड़ा करता है।     

आपकी प्रतिक्रिया...