राम मंदिर के लिए भक्तों ने खोला अपना भंडार

  • राम मंदिर के लिए हर दिन मिल रहा 50 लाख तक दान
  • ऑनलाइन डोनेशन देने वालों की संख्या ज्यादा
  • दान करने वालों को ट्रस्ट भेज रहा प्रसाद और पत्रक
  • राम मंदिर के लिए मिला एक कुंतल चांदी और सोना

श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अपील राम मंदिर निर्माण के लिए करें दान।
 
अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के बाद अब निर्माण कार्य शुरु होने वाला है जो जल्द ही शुरु हो जायेगा। एक रिपोर्ट की मानें तो मंदिर भी 10 अप्रैल 2022 को बन कर तैयार हो जायेगा लेकिन यह रिपोर्ट पूरी तरह से विश्वसनीय नहीं है इसलिए इस पर पूरी तरह से विश्वास नहीं किया जा सकता है। राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट चंदा जुटाने पर लगा हुआ है क्योंकि एक बार काम शुरु हो जायेगा फिर उसे पैसे के लिए नहीं रोका जा सकता है इसलिए श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट चंदा जुटाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ रही है। राम मंदिर निर्माण में एक बड़ी रकम खर्च होगी और उसे पूरी तरह से चंदे से ही वसूल करना है ऐसे में ट्रस्ट किसी भी तरह की कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता है। 
 
श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से एक पर्चा भी तैयार किया गया है जो अयोध्या आने वाले राम भक्तों को दिया जा रहा है उस पर्चे में राम मंदिर की पूरी कहानी लिखी हुई है और मंदिर के दान करने की भी अपील की गयी है। सूत्रों के मुताबिक करीब एक करोड़ पर्चा छपवाया गया है और यह भक्तों और दानवीरों को दिया जा रहा है। राम मंदिर निर्माण में दान को लेकर कई विश्वविद्यालय, संत महात्मा और उद्योगपति है हालांकि अभी तक उनकी दान की गयी धनराशि ट्रस्ट के खाते में नहीं पहुंची है। 
 
राम मंदिर शिलान्यास के बाद से दान करने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और बड़ी संख्या में लोग राम मंदिर के लिए दान कर रहे है। श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक करीब 55 करोड़ से अधिक का दान मिल चुका है। हर दिन राम मंदिर के लिए करीब 50 लाख तक का डोनेशन मिल रहा है जिसमें से ज्यादातर ऑनलाइन टांसफर कर रहे है। ट्रस्ट के मुताबिक शिलान्यास के लिए करीब 8 लाख रुपये का दान कैश में मिला था इसके अलावा हर दिन छोटी छोटी धनराशि भी आ रही है जिससे एक बड़ा अमाउंट तैयार हो रहा है। वहीं  श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से दान करने वाले भक्तों को एक लिफाफा भेजा जा रहा है जिसमें भगवान श्री राम का प्रसाद, एक धन्यवाद पत्र और ट्रस्ट की तरफ से एक पत्रक भेजा जा रहा है। 
 
राम मंदिर के निर्माण के लिए पैसे के अलावा कुछ राम भक्त सोना और चाँदी भी दान कर रहे है। श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने भी एक कुंतल चाँदी-सोना और एक लाख का चेक ट्रस्ट को सौंपा जिसे महासचिव चंपत राय ने स्वीकार किया। राम मंदिर निर्माण में दान करने वालों को सरकार की तरफ से टैक्स में भी राहत दी जा रही है जो भी मंदिर ट्रस्ट में दान करेगा उसे इनकम टैक्स के सेक्शन 80C के तहत छूट दी जायेगी।
अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के बाद अब निर्माण कार्य शुरु होने वाला है ल्द ही शुरु हो जायेगा। एक रिपोर्ट की मानें तो मंदिर भी 10 अप्रैल 2022 कन कर तयार हो जायेगा लेकिन यह रिपोर्ट पूरी तरह से विश्वसनीय नहीं है इसलिएपूरी तरह से विश्वास नहीं किया जा सकता है।

आपकी प्रतिक्रिया...