शोपियां में सेना ने मार गिराए 4 आतंकी, एक जिंदा गिरफ्तार

  • शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
  • सेना ने मार गिराए 4 आतंकवादी एक जिंदा गिरफ्तार
  • मारे गये आतंकी सरपंच हत्या में थे शामिल
  • नवंबर से शुरु होगा आतंकियों के खिलाफ अभियान
जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ समय से सरपंचों की हत्या का मामला लगातार सामने आ रहा था और आतंकी एक के बाद एक सरपंच की हत्या कर रहे थे लेकिन सुरक्षा बलों ने आज उन आतंकियों का सफाया कर दिया जो इस हत्या में शामिल थे। जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों को गुप्त सूचना मिलती है कि किलूरा इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए है जो किसी खास मकसद से यहां आये हुए है जिसके बाद सुरक्षा बलों ने तुरंत मोर्चा संभाला और इलाके का सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया। आतंकियों ने खुद को घिरता देख जान बचाने के लिए सेना पर फ़ायरिंग शुरु कर दी जिसके बाद सेना ने भी जवाबी कार्यवाही की और 4 आतंकियों को मार गिराया और एक को जिंदा पकड़ लिया। सेना का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है क्योंकि सेना को ऐसी उम्मीद है कि और भी आतंकी छिपे हो सकते है। इस मुठभेड़ में सेना का कोई जवान घायल नहीं हुआ है।
जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक मारे गये आतंकी हाल की सरपंच की हत्या में भी शामिल थे और सुरक्षा बलों को इनकी तलाश पिछले काफी समय से थी जिन्हे आज एक गुप्त सूचना के बाद मार गिराया गया। जम्मू कश्मीर पुलिस ने मारे गये दो आतंकियों की पहचान शकूर और सुहेल भट्ट के रुप में की है और यह दोनों आतंकी सरपंच सुहेल भट्ट का पहले अपहरण किया था और फिर दूसरे दिन उनकी हत्या कर उनके शव को बागीचे में फेंक दिया था। मुठभेड़ में मारे गये आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किया गया है जिसमें दो AK राइफल और एक पिस्टल बरामद किया गया है।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मारे गये चारों आतंकियों में से शकूर अहमद पर्रे पहले जम्मू कश्मीर पुलिस में एक कांस्टेबल था लेकिन अचानक से एक दिन वह चार AK 47 राइफल के साथ फरार हो गया और करीब 10 लोगों के साथ एक आतंकी संगठन अल बद्र का निर्माण किया। सुरक्षा बलों के साथ हुए मुठभेड़ में अल बद्र के 5 आतंकी मारे जा चुके है जबकि बाकियों की तलाश पुलिस कर रही है। वहीं कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि नवंबर से आतंकियों के खिलाफ फिर से सफाई अभियान शुरु होगा और इनका खात्मा किया जायेगा।

आपकी प्रतिक्रिया...