श्रीनगर में दो सिख लड़कियों का जबरन निकाह

दो सिख लड़कियों का जबरन निकाह
सरकार की तमाम कोशिश के बाद भी कन्वर्जन का काम बंद नहीं हो रहा है और देश के अलग अलग राज्यों से कन्वर्जन की खबरें आती रहती है। ताजा मामला श्रीनगर का है जहां दो सिख लड़कियों को शादी के नाम पर इस्लाम धर्म में परिवर्तित कर दिया गया इतना ही नहीं पहले इनका अपहरण किया गया और बाद में इनका धर्म परिवर्तन करवा कर इनके साथ जबरदस्ती निकाह भी किया गया है। जानकारी के मुताबिक अगवा की गयी दोनों लड़कियों में से एक लड़की श्रीनगर स्थित महजूर नगर की रहने वाली है जबकि दूसरी बडगाम की रहने वाली है। बडगाम गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अध्यक्ष सतपाल सिंह ने बताया कि लड़की को प्यार और शादी के नाम पर गुमराह कर अगवा किया गया और बाद में कन्वर्जन के बाद निकाह भी किया गया। 
 
श्रीनगर का यह मामला पूरी तरह से लव जिहाद का मामला है जिस पर देश के तमाम लोग चुप है और अभी तक किसी नेता ने भी इसके खिलाफ आवाज नहीं उठायी है। श्रीनगर की स्थानीय कोर्ट ने भी लड़के के पक्ष में फैसला सुना दिया है वहीं लड़की के घर वालों का आरोप है कि उन्हे कोर्ट के अंदर नहीं जाने दिया गया। कोविड प्रोटोकॉल का हवाला देते हुए उन्हें कोर्ट के अंदर जाने से मना कर दिया गया जिसके बाद लड़की का बयान लिया गया और उस आधार पर कोर्ट ने लड़की को शादी के लिए बालिग बताया और फैसला लड़के के पक्ष में गया। 
 
लव जिहाद का गंदा खेल पिछले काफी समय से चलता आ रहा है लेकिन कोई भी दल इसके खिलाफ कानून नहीं बना रहा है और सब लोग चुपचाप हिन्दू बेटियों के हालात देख रहे थे। केंद्र में बीजेपी की सरकार आने के बाद लव जिहाद के खिलाफ चर्चा तेज हुई और अंत में बीजेपी राज्यों ने इसके खिलाफ कानून बनाना शुरु कर दिया। उत्तर प्रदेश और हिमाचल सहित तमाम राज्यों में लव जिहाद के खिलाफ कानून पास कर दिया गया और अभी बाकी राज्य भी इसके खिलाफ कानून को अंतिम रूप दे रहे है क्योंकि इससे सभी धर्मों की बहन बेटियों की इज्जत को बचाया जा सकेगा। पंजाब के अकाली दल ने भी लव जिहाद कानून का विरोध किया था लेकिन श्रीनगर में दो सिख बेटियों के कन्वर्जन के बाद अब इनके भी सुर बदल चुके है। अकाली दल नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि लव जिहाद के खिलाफ कानून बनना चाहिए। 

अकाली दल नेता मनजिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि देश में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनना चाहिए और उसे पूरे देश में लागू भी करना चाहिए क्योंकि अब कन्वर्जन का काम तेजी से हो रहा है। मुस्लिम और ईसाई कन्वर्जन में सबसे आगे चल रहे है। हालांकि मनजिंदर सिंह की इस अपील के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है और लोग उनके एक पुराने वीडियो को पोस्ट कर रहे है जिसमें वह बीजेपी के लव जिहाद कानून पर विरोध करते दिख रहे है। श्रीनगर की घटना को प्रकाश में आने के बाद इतना विरोध और विवाद बढ़ा है लेकिन सत्य यह है कि पूरे देश में हर दिन कन्वर्जन की ऐसी तमाम घटनाएं हो रही है जिसका पता किसी को नहीं चलता है।   
 
 
 
 

आपकी प्रतिक्रिया...