बिपिन रावत के निधन पर पाकिस्तान का ट्वीट

सीडीएस (CDS) प्रमुख जनरल बिपिन रावत के निधन को लेकर भारत के साथ साथ दूसरे देश भी दुख प्रकट कर रहे हैं। अमेरिका और पाकिस्तान जैसे देशों ने भी जनरल बिपिन रावत के निधन पर दुख प्रकट किया। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में हुए सर्जिकल स्ट्राइक में जनरल बिपिन रावत का विशेष योगदान था। इस सर्जिकल स्ट्राइक ने आतंकियों की कमर तोड़ दी थी और देश के लोगों के लिए भी इस तरह का यह पहला हमला था जब किसी अन्य देश की सीमा में घुसकर हमला किया गया। इस दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित कुल 13 लोगों का निधन हुआ है जबकि ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह अभी भी अस्पातल में भर्ती है। 
 
पाकिस्तान के जनरल ने बिपिन रावत सहित सभी के निधन पर दुख प्रकट किया और पाक सेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, जनरल नदीम रजा, कमर जावेद बाजवा और चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ भारत में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश में जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नि सहित सभी के निधन पर शोक प्रकट करते हैं। 
 
बिपिन रावत के निधन पर सुपर पॉवर अमेरिका ने भी ट्वीट कर दुख प्रकट किया, सेक्रेटरी ऑफ स्टेट एन्थनी ब्लिंकेन ने ट्वीट कर लिखा, इस भयावह दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सभी सैन्य अधिकारियों के निधन पर गहरा शोक प्रकट करता हूं जनरल बिपिन रावत अपनी विशेष प्रतिभा के लिए जाने जाते थे उन्होंने भारत-अमेरिकी सैन्य रिश्तों को सुधारने में कड़ी मेहनत की थी। 

वायु सेना का हेलिकॉप्टर IAF Mi 17 V5 तमिलनाडु के कन्नूर के पास बुधवार को दुर्घटना का शिकार हो गया। अभी तक इसकी सही जानकारी सामने नहीं आयी है लेकिन हाल ही में जारी एक विडियो में यह दावा किया जा रहा है कि विमान का इंजन अचानक से बंद हो गया जिसके बाद यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान को लेकर अलग अलग आकलन लगाए जा रहे हैं हालांकि सेना की तरफ से जांच के आदेश दे दिये गये है। गुरुवार शाम तक सभी का पार्थिव शरीर विशेष विमान से दिल्ली लाया जाएगा और अंतिम दर्शन के लिए रखा जायेगा। 10 दिसंबर को दिल्ली कैंट में पूरी रिति रिवाज के साथ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार किया जायेगा। जनरल बिपिन रावत के निधन पर उत्तराखंड में तीन दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया गया है।

आपकी प्रतिक्रिया...