चित्रकार प्रमोद वडनेरकर के पेंटिंग का प्रदर्शन

 

मुंबई: नेहरू आर्ट गैलरी (वरली) में प्रसिद्ध चित्रकार प्रमोद वडनेरकर के पेंटिंग का प्रदर्शन आगामी दि। १२ अप्रैल से १८ अप्रैल के दौरान किया जाएगा।

महाराष्ट्र राज्य साहित्य एवं संस्कृति मंडल की सचिव तथा प्रसिद्ध चित्रकार डॉ। मनीषा पाटिल के करकमलों द्वारा १२ अप्रैल को दोपहर ११ बजे प्रदर्शन का उद्घाटन होगा। बता दे कि नागपुर निवासी प्रमोद वडनेरकर पेशे से सिविल इंजीनियर है। विदर्भ के अनेक डैम प्रोजेक्ट में वह कार्यरत थे। चित्रकला की किसी भी प्रकार के प्रशिक्षण के बिना केवल और केवल पसंद एवं शौक के कारण वह इस क्षेत्र में आए। पेंटिंग की नाना प्रकार की खूबियां, पद्धति उन्होंने सीखी।

नागपुर में आयोजित किये गए २ प्रदर्शनों में उन्होंने अपनी कलाकृति का प्रदर्शन किया। पेंटिंग के अनेक प्रकारों में से एक अक्रेलिक एबस्ट्रेक्ट आर्ट में उन्हें विशेष रूचि एवं महारत हासिल है। इस प्रदर्शन में उनकी ‘रूफ्स’ नामक शीर्षक से ३०-४० पेंटिंग दर्शकों को देखने को मिलेगी। वडनेरकर नागपुर के चिरपरिचित लेखक, उपन्यासकार, नाटककार, गीतकार है। उनके अनेक लेख, पुस्तक, नाटक, म्यूजिक अल्बम प्रसिद्ध हुए है। आयोजकों ने मुंबई के चित्रकला प्रेमी एवं रसिक दर्शकों से आह्वान किया है कि बड़ी संख्या में आकर वह इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएं।

आपकी प्रतिक्रिया...