अज्ञात आदमी ने उन्हें दो गोलियाँ मारी

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर जानलेवा हमला हुआ है. एक अज्ञात आदमी ने उन्हें दो गोलियाँ मारी हैं, जिसके बाद वो collapse हो गए… उसके बाद उन्हें दिल का दौरा भी पड़ गया, और फिलहाल वो किसी भी तरह के vital sign नहीं दिखा रहे.

हत्यारे जो एक Self Defence ग्रुप का सदस्य रह चुका है, उसने 3D प्रिंटिंग की मदद से एक customized Double Barrell वाली Shotgun बनायी… जो एक कैमरे जैसी दिख रही थी.. शायद यही कारण था कि वो बिना किसी रोक टोक इतने नजदीक पहुंच कर गोली चला पाया.

यह एक बहुत बड़ा security threat है…. और दुनिया भर के महत्वपूर्ण नेता और Celebrities की सुरक्षा को अब नये तरीके से redesign करना पड़ेगा. ऐसे घर में ही खतरनाक हथियार बनाने की क्षमता होने से सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा उत्पन्न हो गया है.

शिंजो आबे जापान के सबसे प्रसिद्ध और सबसे लम्बे समय तक प्रधानमंत्री पद पर रहने वाले व्यक्ति रहे हैं. वो हमेशा से भारत के समर्थक भी रहे…. QUAD बनने के पीछे उनका बहुत बड़ा हाथ था…. उनके साथ यह दुर्घटना होने के बाद चीनी सोशल मीडिया पर जश्न मनाया जा रहा है….. इसी से समझ सकते हैं कि वो किसकी आँखों में खटकते होंगे.

पिछले कुछ दिनों में Global Order में अजीब से बदलाव आ रहे हैं….

ट्रम्प गए
नेतान्याहु गए
बोरिस जॉनसन गए
शिंजो आबे पर हमला
मैक्रोन ने जैसे तैसे सत्ता वापस हासिल की है
पुतिन के पीछे अमेरिका और NATO पड़ा है

भारत को Security पर बहुत ज्यादा ध्यान देना होगा…. यहाँ तो हर रोज कोई ना कोई प्रधानमंत्री को मारने की बात करता है, और एक बड़ा तबका तो इसकी कामना 8 सालों से कर रहा है.

Leave a Reply