यवतमाल अर्बन बैंक १०० करोड़ के लक्ष्य की ओर अग्रसर

महाराष्ट्र सहकार क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभानेवाली यवतमाल अर्बन कॉ-ऑप बैंक इस वर्ष लगभग १०० करोड़ मुनाफा के लक्ष्य की ओर अग्रसर है. बैंक ने शहरी क्षेत्रों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में अपने ३४ शाखा के माध्यम से अत्याधुनिक सुविधा प्रदान कर सेवा कार्यों का विस्तार किया है. दरअसल ग्राहकों का विश्वास जीतने के कारण यवतमाल बैंक को अभूतपूर्व सफलता प्राप्त हुई है. बैंक के विगत ५७ वर्षों के सतत परिश्रम एवं समर्पण का यह सुखद परिणाम है.

‘सहकार से स्वावलंबन’ का ध्येय लेकर सभी को आर्थिक रूप से स्वावलंबी एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए यवतमाला बैंक दृढ़ संकल्पित है. महिला, युवा, मजदूर, कामगार, किसान, कर्मचारी, व्यापारी आदि सभी जरूरतमंदों के आवश्यकताओं के अनुरूप यवतमाल बैंक अल्प ब्याज दरों में कर्ज सुविधा प्रदान कर रही है. ‘आर्थिक क्षेत्र में आत्मनिर्भर भारत’ के संकल्प को साकार करने के लिए तथा घर लेने का सपना पूरा करने हेतु बैंक द्वारा श्री दत्तोपंत ठेंगड़ी गृह कर्ज योजना, युवाओं को उद्योग के लिए प्रोत्साहित करने हेतु महाराष्ट्र शासन द्वारा शुरू की गई अन्नासाहेब पाटिल कर्ज योजना, बैंकके बारे में विस्तृत जानकारी देने हेतु ग्राहक सम्मलेन, महिलाओं के लिए मधु संचय जमा योजना (प्रतिनिधि), आदि विविध प्रकार की योजनाएं संचालित की जा रही है. इसके साथ ही सर्व सामान्य से सामान्य व्यक्ति भी छोटे-बड़े व्यवसाय कर सके इसके लिए विश्वकर्मा कर्ज योजना शुरू करने के लिए बैंक प्रयत्नशील है.

बैंक में ECS क्लिरिंग, RTGS-NEFT, ATM, FASTAG, INSURANCE (GENRAL & LIFE) के साथ LOCKER की सुविधा और भारत सरकार की प्रधान मंत्री जीवन ज्योति व जीवन सुरक्षा विमा योजना, ३३ गंभीर स्वास्थ्य विमा आदि सुविधा उपलब्ध होने से बड़ी संख्या में ग्राहक बैंक की ओर सहज ही आकर्षित हो रहे है. बैंक के अध्यक्ष अजय मुंधडा ने सभी ग्राहकों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी और कहा कि इस आर्थिक वर्ष में ० % NPA रखने और लगभग १०० करोड़ मुनाफे का लक्ष्य प्राप्त करने हेतु हमारी ओर से अथक प्रयास किया जाएगा.

Leave a Reply