मलाड के मालवणी में शोभायात्रा पर पत्थरबाज़ी

रामनवमी शोभायात्रा के दौरान मुंबई में भी हंगामा हुआ है. मलाड इलाके में शोभायात्रा के दौरान दो गुट आमने सामने आ गए और इस दौरान काफी हंगामा हुआ. झड़प के बाद मुंबई की मालवानी पुलिस ने 300 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई. अबतक 20 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

मुंबई के मालवानी पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 143, 147, 149, 324 ,353, और 332 के तहत FIR दर्ज की गई है. 300 से 400 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच और आरोपियों की तलाश में जुटी है.
पुलिस का लाठीचार्ज, धरने पर बैठे लोग
मलाड इलाके में हंगामे के दौरान भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा जिसके बाद नाराज कुछ लोग मुंबई में मालवानी थाने के बाहर धरने पर बैठ गए और दूसरे गुट पर कार्रवाई की मांग करने लगे.

मुंबई पुलिस के डीसीपी ने बताया कि रामनवमी के दिन 30 मार्च को शोभायात्रा के दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. कुछ समय के लिए स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी लेकिन अब सब ठीक है.

बीजेपी नेताओं ने किया पुलिस स्टेशन का घेराव
घटना के बाद बीजेपी नेताओं ने मालवानी पुलिस स्टेशन का घेराव किया और नारेबाजी की. कहा- श्रीराम जी का ये अपमान… नहीं सहेंगे नहीं सहेंगे. बीजेपी का आरोप है कि इस दौरान लोगों को काफी चोटें भी आई हैं. नाराज कुछ लोग थाने के बाहर धरने पर बैठ गए और दूसरे गुट पर कार्रवाई की मांग करने लगे. हिंसा के दौरान पत्थरबाजी और झड़प की अलग-अलग तस्वीरें वीडियो सामने आए. वीडियो में पत्थर फेंकते हुए पत्थरबाज कैद हुए है.

– दिनेश शर्मा

Leave a Reply