दिव्यांग कल्याणकारी संस्था का पुरस्कार समारोह सम्पन्न

हाल ही में दिव्यांग कल्याणकारी संस्था द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य मा. श्री सुहासराव हिरेमठ, कार्यक्रम के अध्यक्ष प्रदीप दादाराव, मुख्य अतिथि सांसद डॉ. मेधाताई कुलकर्णी, पुणे विश्वविद्यालय सीनेट की सदस्य और एमएनजीएल की प्रबंध निदेशक श्रीमती बागेश्री ताई मंठाळकर उपस्थित थीं।

इस कार्यक्रम के लिए क्षेत्र की सक्रिय महिला सामाजिक कार्यकर्ताओं, आलंदी से पंढरपुर तक कम से कम दस बार पैदल यात्रा करने वाली महिलाएं, महिला अधिवक्ता परिषद की जिला अदालत में अच्छा काम करने वाली महिला वरिष्ठ वकील और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान अक्षत वितरण में भाग लेने वाली महिलाओं का गुणगान किया गया। वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता लताताई बनकर, अनुराधाताई आंबेडकर, डॉ. प्रीतम पै, बानू बिलपोडीवाला, मीनाक्षी कुमकर महिला सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित अधिवक्ता परिषद की वरिष्ठ अधिवक्ता माधुरी ताई पटोले, मधु हुकमानी, पल्लवी शिंदे, राजश्री ठकार और स्मिता कालभोर को श्रीमंत राजमाता विजयाराजे शिंदे गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया। रामलला प्राणप्रतिष्ठा के अवसर पर अक्षत वितरण में भाग लेने वाली महिलाओं और लगातार दस वर्षों तक आलंदी से पंढरपुर तक पैदल चलने वाली वारकरी समुदाय की महिलाओं को भी अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया।

३ महीने पैदल चलकर नर्मदा परिक्रमा पूरी करने वाले दो नर्मदा भक्तों हभप सुरेश होले और आदिनाथ दहिफले का विशेष सम्मान सुहासराव हिरेमठ के हाथों किया गया। उक्त सभी का सम्मान सांसद मेधाताई कुलकर्णी और पुणे विश्वविद्यालय की सीनेट सदस्य बागेश्री ताई मंठाळकर ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत संस्थान की छात्राओं के स्वागत गीत से हुई। कार्यक्रम का परिचय वंदना पराडकर ने किया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका ज्योती बोरुडे ने किया। संस्थान की मुख्याध्यापिका शिवानी सुतार ने प्रमुख अतिथियों का परिचय दिया। दिपाली सालुंखे ने धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी सेवक, शिक्षक, चिकित्सा अधिकारी ने कड़ी मेहनत की। अतिथियों के साथ संस्था के कार्याध्यक्ष  एड. मुरलीधर कचरे, संस्था के अध्यक्ष दादा रावत एवं सचिव अविनाश नायक मंच पर उपस्थित थे।

 

 

Leave a Reply