आखिर भारतीय सेना के जवान तक कैसे पहुंचा यह वायरस?

आम जनता के साथ साथ अब कोरोना वायरस भारतीय सेना के जवानो को भी संक्रमित करने लगा है पहला मामला लद्दाक से सामने आया है जहां लेह में तैनात एक जवान इस वायरस से संक्रमित हो गया है। 34 वर्षीय सेना के जवान का टेस्ट भी पॉजिटिव आ चुका है जिसकी जानकारी सेना की तरफ से दी गयी है भारतीय सेना में यह पहला मामला है।

आप को बता दें कि इस जवान के पिता पहले से ही कोरोना से संक्रमित थे जिनके संपर्क में आने के बाद उनके पुत्र यानी सेना के इस जवान को भी कोरोना वायरस हो गया। जानकारी के मुताबिक हाल ही में इस संक्रमित जवान के पिता ईरान से लौटे थे जिसके बाद उन्हे आईसोलेशन सेंटर में रखा गया है। 

इससे पहले जवान 25 फरवरी से ही छुट्टी पर था जहां उसकी मुलाकात उसके पिता से हुई थी और इसी के बाद वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया, इसके बाद सेना के इस जवान ने 2 मार्च से फिर से ड्यूटी ज्वाइन किया, जिसके बाद आशंका के बाद उसे 7 मार्च को बाकी लोगों से अलग कर दिया गया और टेस्ट के लिए भेजा गया जहां टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

सेना के जवान का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे भी आइसोलेट किया इसके साथ जवान की पत्नी और परिवार के बाकी सदस्यों की भी जांच जारी है।

भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगो की 151 को पर कर चुकी है और अब तक 3 लोगो की मौत भी हो चुकी है। सरकार इसको लेकर काफी चिंतित है जिसके बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोनावायरस को लेकर देश को संबोधित करने वाले है। इससे पहले भी पीएम ने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगो को कोरोनावायरस को लेकर सजग किया था और इस वायरस से बचने के उपाय बताए थे।

कोरोनावायरस चीन से शुरू हुई एक बीमारी है जिससे अब तक हजारों लोगो की जान जा चुकी है लाखो लोगों का इलाज जारी है और कई सारे देश इससे परेशान हो रहे है।

आपकी प्रतिक्रिया...