दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक डाक्टर हुआ कोरोना पॉजिटिव

देश में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के आदेश के बाद पूरे देश में 21 दिन के लिए लॉक डाउन लगा दिया गया है। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जाहिर करते हुए कहा था कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले कम हो रहे हैं क्योंकि पिछले दो-तीन दिनों में कोरोना की एक भी पॉजिटिव रिपोर्ट राजधानी में नहीं देखने को मिली थी।
लेकिन राजधानी दिल्ली को लेकर अब जो खबर आ रही है वह डराने वाली है अगर यह सही साबित हुई तो दिल्ली में अचानक से हजारों लोग कोरोना से संक्रमित हो सकते है। दरअसल दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में इलाज करने वाले एक डॉक्टर में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया है और अगर खबरों की माने तो करीब 1 हफ्ते में उस मोहल्ला क्लीनिक में करीब एक हजार लोगों ने अपना इलाज करवाया था। इस खबर के बाद प्रशासन हरकत में आ गया और प्रशासन की तरफ से एक नोटिस उस इलाके में चिपका दी गयी। जिस पर लिखा “आप सभी को सूचित किया जाता है कि डॉ गोपाल झा मोहल्ला क्लीनिक मोहनपुरी मौजपुर जो अब  कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये है। अतः सभी लोग जो 12 मार्च से लेकर 18 मार्च इलाज करवाने के लिए मोहल्ला क्लीनिक मोहनपुरी, मौजपुर दिल्ली आए थे उनसे प्रार्थना है कि वह अगले 15 दिनों तक स्वयं को अपने घरों में सुरक्षित रखें  और किसी को भी कोरोना के लक्षण नजर आये तो वह हेल्पलाइन नंबर पर तुरंत सूचित करें।
दरअसल सऊदी अरब से एक महिला राजधानी दिल्ली लौटी थी और उसने मौजपुर के मोहल्ला क्लीनिक में अपना इलाज करवाया था। खबरों की माने तो उस महिला को भी कोरोना था जो बाद में डॉक्टर फिर उसकी पत्नी और बेटी को भी हो गया।
देश में 21 दिन का लॉक डाउनलोड हुआ है। करोड़ों लोग घरों में कैद हैं सरकार और प्रशासन की तरफ से बार-बार चेतावनी दी जा रही है कि कोई भी घर से ना निकले। इसके लिए सरकार हर जरूरी सामान घर तक पहुंचाने की कोशिश भी कर रही है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 600 को पार कर चुका है और अब तक अलग-अलग राज्यों में इससे करीब 15 लोगों की मौत भी हो चुकी है। वहीं दिल्ली की बात करें तो अब तक 21 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं।

This Post Has One Comment

  1. Sandeep mane

    Bahut he ghambhir stithi hai desh ki sabhi bharat vasiyone iss stithi me aapna sayyam rakhna bahut jaruri hai

आपकी प्रतिक्रिया...