fbpx
हिंदी विवेक : WE WORK FOR A BETTER WORLD...

योगी सरकार की मदद की अपील

कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री ने पूरे देश से मदद की अपील की है। उन्होने कहा कि सरकार अपनी तरफ से पूरी कोशिश से जुटी है लेकिन अगर लड़ाई में ज्यादा लोगों का सहयोग रहेगा तो इसे आसानी से जीता जा सकता है। शनिवार को पीएम ने अपने ट्वीट अकांउट से एक खाते की जानकारी साझा करते हुए सभी से दान देने की अपील की थी। मोदी ने कहा कि दान कितना भी छोटा हो वह उतना ही महत्तव रखता है जितना एक बड़ा दान।

वहीं मोदी की इस पहल के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने भी सभी से दान की अपील की है। यूपी के सीएम ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, अपने ट्वीट में योगी ने जिस खाते का जिक्र किया है वह सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया लखनऊ का अकांउट है। ट्वीट में खाते संबंधी सभी जानकारी है। साथ ही दान की गयी राशी पर आयकर अधिनियम 1961 की धारा 80G के तहत आयकर में पूर्ण छूट भी दी जायेगी।

योगी ने अपने ट्वीट मे लिखा…“कोरोना वायरस महामारी से संघर्ष में सरकार व समाज की सम्मलित शक्ति की आवश्यकता है।

मेरी आप सभी से अपील है कि मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष द्वारा पीड़ितों की सहायता व उन्हे राहत प्रदान करने हेतु अपनी सामर्थ्य के अनुसार सहयोग करें और हम सभी के इस महासंघर्ष को शक्ति प्रदान करें”

कोरोना से पूरे देश के साथ साथ उत्तर प्रदेश भी परेशान है वही राज्य की परेशानी अभी और बढ़ सकती है क्योंकि लॉक डाउन के बाद दूसरे राज्यों से लोग अपने घर यूपी की तरफ निकल चुके है राज्य की जनसंख्या में इजाफा होगा और बाहर से आये लोगों की वजह से अधिक खतरा बढ़ सकता है। यूपी सरकार ने अफसरों को आदेश दिया है कि बाहर से आने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन के लिए कहा जाए। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 80 पहुंच चुकी है।

आपकी प्रतिक्रिया...

Close Menu
%d bloggers like this: