fbpx
हिंदी विवेक : WE WORK FOR A BETTER WORLD...

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा, संख्या 320 के पार

महाराष्ट्र में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे है। बुधवार को 18 और नये मामले सामने आये है जबकि इससे पहले मंगलवार को 72 नये मामले दर्ज किये गये थे। यह अब तक एक दिन का सबसे बड़ा आकड़ा है जब इतनी संख्या में एक साथ कोरोना पॉजिटिव लोग पाये गये है और इसी के साथ महाराष्ट्र में कुल संख्या 320 हो गयी है।

जानकारी के मुताबकि बुधवार को मुंबई में कुल 16 लोग पॉजिटिव पाये गये जबकि इससे पहले मंगलवार को 59 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बताया कि राज्य में जांच केंद्रों की संख्या बढ़ायी गयी है जिसके बाद संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है। महाराष्ट्र सरकार कोरोना के शुरुआती दिनों से ही चौकन्नी है इसलिए सरकार की तरफ से जरुरी कदम उठाये जा रहे है और सभी को घरों में रहने की हिदायत पहले ही दी जा चुकी है।

कोरोना वायरस की वजह से अब तक राज्य में 12 लोग अपनी जांन गवां चुके है। राज्य के स्वाथ्य मंत्री राजेश टोपे ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में 5 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है और उन्हे वेंटिलेटर पर रखा गया है। उप मुख्य मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने वर्तमान हालात को देखते हुए यह निर्णय लिया है कि मुख्यमंत्री समेत सभी राजनेताओं के वेतन से 60 फीसदी की कटौती की जायेगी। अजीत पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी नेताओ और तमाम यूनियन के नेताओ से बैठक के बाद यह फैसला लिया है।

इस कटौती में राज्य के कर्मचारी भी शामिल है। श्रेणी एक और दो के अधिकारियों के वेतन से 50 फीसदी की कटौती की जायेगी जबकि तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों के वेतन से 25 फीसदी की कटौती की जायेगी। राज्य जिस स्थिति से गुजर रहा है उसके लिए वित्तीय सहायता बहुत आवश्यक है बिना वित्तीय सहायता के ना ही जनता की सेवा हो सकेगी और ना ही लोगों का पेट पाला जा सकेगा।

 

आपकी प्रतिक्रिया...

Close Menu
%d bloggers like this: