31 जुलाई तक भारत और 26 नवंबर तक पूरी दुनिया से खत्म हो जायेगा कोरोना वायरस!

  • सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नॉलिजी एंड डिजाइन का दावा  
  • 26 नवंबर तक पूरी दुनिया से खत्म हो जायेगा कोरोना वायरस 
  • 24 मई तक भारत में 97 प्रतिशत कम हो जायेगा वायरस 
कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉक डाउन लगा दिया गया है जिससे संक्रमण का खतरा तो कम हो गया है लेकिन एक महीने से ज्यादा समय तक घर में रहकर लोग उब चुके है अब हर कोई यह जानना चाहता है कि लॉक डाउन कब खत्म होगा और लोगों को घर से कब निकलने की आजादी मिलेगीे। देश के हालात पर नजर डालें तो संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है हालांकि कि सरकार की तरफ से यह बयान दिया जा रहा है कि संक्रमित लोगों के आकड़े में गिरावट देखने को मिल रही है और हालात धीरे धीरे नियंत्रण में आ रहा है जबकि कई रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया था कि संक्रमण अगर ऐसी ही बढ़ता रहा तो 15 मई तक पूरे देश में संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख 50 हजार तक पहुंच जायेगी।
लेकिन इसी बीच एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आयी है जिसमे दावा किया जा रहा है कि पूरी दुनिया से 26 नवंबर तक कोरोना पूरी तरह से खत्म हो जायेगा।
जबकि रिपोर्ट में भारत को लेकर दावा किया गया है कि 24 मई तक 97 प्रतिशत, 15 जून तक 99 प्रतिशत और 31 जुलाई तक सौ फीसदी संक्रमण खत्म हो जायेगा। हालांकि यह दावा कितना सच होगा इसका कोई सबूत नही है।
आप को बतादें कि यह दावा सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नॉलिजी एंड डिजाइन द्वारा किया गया है। वहीं  सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नॉलिजी एंड डिजाइन की तरफ से अमेरिका को लेकर दावा किया गया है कि वहां 4 सितंबर तक कोरोना खत्म हो जायेगा।
सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नॉलिजी एंड डिजाइन ने कोरोना वायरस के लाइफ साइकल को लेकर यह भविष्यवाणी की है अब अगर सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नॉलिजी एंड डिजाइन की रिपोर्ट सही होती है तो यह भारत के साथ साथ पूरी दुनिया के लिए एक राहत की खबर होगी। कोरोना वायरस की वजह से पूरा विश्व परेशान चल रहा है विश्व की आर्थिक व्यवस्था भी लगातार बिगड़ती जा रही है जिससे रोजगार के लिए भी खतरा नजर आ रहा है।

आपकी प्रतिक्रिया...