मोदी के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा, बड़े फैसलों के लिए मशहूर हैं मोदी

  • प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल को एक साल पूरा
  • सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के साथ बढ़ रही सरकार
  • बड़े बड़े फैसलों ने मोदी को बनाया बड़ा नेता
  • विपक्ष के महागठबंधन के बाद भी मोदी की लहर कायम 
2014 के लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर किसी ने नहीं सोचा था कि नरेंद्र मोदी का नाम एक करिश्मा करेगा और यह आगे बहुत समय तक चलने वाला होगा। 2014 के बाद से मोदी की लहर लगातार बढ़ती गयी और यह आज करीब 6 साल बाद भी जारी है। मोदी के नाम पर ना सिर्फ लोक सभा बल्कि राज्यों के चुनाव भी जीते गये और एक समय ऐसा भी आया जब देश के ज्यादातर राज्य बीजेपी के खाते में आ गये थे हालांकि बाद में कुछ राज्यों पर कांग्रेस ने कब्जा कर लिया। मोदी की लहर अभी भी कम नहीं हुई है तमाम आलोचकों का मानना है कि सरकार के कुछ बड़े फैसले से कुछ खास समुदाय को दुख हुआ है जिससे उनकी लहर कम हुई है लेकिन इसका दूसरा रुप यह है कि बड़े फैसलों से बहुत से लोग खुश हो कर जुड़े भी है।
 
मोदी लहर में 300 का आंकड़ा पार
लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान राजनीतिक पंडितों का कहना था कि मोदी की लहर कम हो रही है और इस लोकसभा चुनाव में सरकार को गठबंधन करना होगा लेकिन राजनीतिक पंडितों का यह आकलन लगत साबित हुआ और बीजेपी ने इस बार 300 का आंकड़ा पार कर फिर से मोदी लहर का झंडा बुलंद कर दिया। नरेंद्र मोदी ने बतौर प्रधानमंत्री दूसरी पारी के भी एक साल पूरे कर लिए। इस दौरान उन्होने देश की जनता के लिए एक खुला पत्र लिखा है, मोदी ने कहा कि आज वह स्वर्णिम दिन है जिस दिन जनता ने देश की बागडोर मेरे हाथ में दूसरी बार सौंपी थी। मैं इस दौरान सभी के बीच जाकर उन्हे नमन करना चाहता था लेकिन हालात इसकी इजाजत नहीं दे रहे है। मोदी ने अपने इस पत्र में पिछले एक साल की उपलब्धियों का भी जिक्र किया है और यह बताया है कि देश किस तेजी से आगे बढ़ रहा है।
 
मोदी के बड़े और खास फैसले
.हमने गरीबों के लिए मुफ्त बैंक खाता, शौचालय, उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन, बिजली कनेक्शन और गरीब को घर बनाकर दिया और उसका मान बढ़ाया।
.सर्जिकल इस्ट्राइक, एयर इस्ट्राइक, वन रैंक वन पेंशन, वन पेंशन वन टैक्स, टीएसटी, किसानों की सालों पुरानी मांग को पूरा किया गया।
.नोटबंदी, आर्किटल 370 का खात्मा, तीन तलाक बिल, नागरिकता संसोधन कानून और राम मंदिर जैसे बड़े फैसले लिये गये।
सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास 
प्रधानमंत्री ने कहा कि देश सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के साथ आगे बढ़ रहा है। देश हित के लिए जो भी काम जरुरी है उसे पूरा किया जा रहा है। कुछ बड़ेे फैसलों के बाद भारत का नाम दुनिया के पटल पर भी रोशन हुआ है और दुनिया के बाकी देश अब भारत की तरफ सम्मान की दृष्टि से देखने लगे है। बड़ी बड़ी कंपनियां पर भारत में अपना रोजगार शुरु करना चाहती है। प्रधानमंत्री ने दुनिया के बड़े बड़े उद्योगों के साथ साथ किसानों का भी ध्यान रखा और कई योजनाएं भी लागू की गयी जिससे किसान को सीधे तौर पर फायदा मिल रहा है।
 
कोरोना से जीतेगा भारत
अंत में मोदी ने कोरोना वायरस का जिक्र किया और कहा कि इसकी वजह से भारत की गति धीमी पड़ गयी है इसलिए सभी को इस महामारी से लड़ना है और फिर एक तेज गति से आगे निकलना है। मोदी ने कहाकि बाकी देशों ने ऐसी उम्मीद की थी कि भारत इस महामारी से तबाह हो जायेगा लेकिन भारत ने उन्हे गलत साबित कर दिया। विश्व में जनसंख्या की लिहाज से दूसरे नंबर पर आने वाले भारत ने इस महामारी पर कंट्रोल बनाए रखा और इस पर जीत भी हासिल करेगा।

This Post Has One Comment

  1. Shokinkumar. S. Jain

    Modi he to mumkin he.

आपकी प्रतिक्रिया...