पुलवामा हमला: इमरान सरकार ने ही की थी हमले की साजिश

पाकिस्तान का आतंकी चेहरा तो किसी से भी छिपा नही है हालांकि आज तक पाकिस्तान ने यह नहीं माना है कि उसकी धरती से ही आतंकवाद का बीज अंकुरित हो रहा है लेकिन समय समय पर इसका प्रमाण सामने आता रहता है। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ की बस पर आतंकियों ने हमला किया था जिसमें करीब 40 जवान शहीद हो गये थे। सुरक्षा एजेंसियों ने इस हमले में पाकिस्तान का हाथ बताया था लेकिन पाकिस्तान ने तुरंत ही भारत के दावे को खारिज कर दिया लेकिन करीब करीब डेढ साल बाद पाकिस्तान के एक मंत्री ने खुद इस बात से पर्दा उठा दिया कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ था। पाकिस्तान सरकार में इमरान खान के मंत्री फवाद चौधरी ने संसद में बयान देते हुए पुलवामा हमले को एक बड़ी सफलता बताया और कहा कि यह हमला इमरान सरकार की एक बड़ी कामयाबी थी।

पाकिस्तान के मंत्री साहब ने तो बड़प्पन में यह बयान दे दिया लेकिन अब उनके इस बयान से पाकिस्तान की सच्चाई दुनिया के सामने आ गयी है। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुद एक बयान जारी कर कहा था कि अगर भारत इस बात का सबूत देता है कि यह हमला पाकिस्तान की साजिश है तो वह दोषियों को कड़ी सजा देगा। भारत की तरफ से कई सबूत पाक सरकार को सौंपे गये थे लेकिन पाक सरकार ने उसे मानने से इंकार कर दिया। वह कहते है ना कि ‘भगवान के घर देर है अंंधेर नहीं’ वह कहावत भी यहा सच हुई है। पाकिस्तान को उसके ही एक मंत्री ने कटघरे में खड़ा कर दिया है।

दरअसल पाकिस्तान के मंत्री ने ऐसा बयान क्यों दिया इसे भी समझना चाहिए, एक दिन पहले ही विपक्ष के एक नेता ने सरकार पर हमला बोलते हुए बयान दिया था कि जब भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पाकिस्तान की सेना ने गिरफ्तार किया था तब भारत के हमले के डर से पाक सेना प्रमुख के पैर कांप रहे थे और डर की वजह से ही पाकिस्तान सरकार ने अभिनंदन को तुरंत रिहा करने का कदम उठाया था। विपक्ष के इस बयान के बाद सरकार की साख को उपर उठाने के लिए इमरान खान के मंत्री फवाद चौधरी ना सिर्फ विपक्ष के बयान को गलत बताया बल्कि पाकिस्तान सरकार की तारीफ करने के चक्कर में पुलवामा हमले का सच दुनिया के सामने बयां कर दिया।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को CRPF के काफिले पर हमला किया गया था जिसमें कुल 40 जवान शहीद हो गये थे। CRPF की बस जब जवानों को लेकर सुबह सुबह निकल रही थी तभी एक कार ने बस को टक्कर मारी और बहुत ही जोर का धमाका हुआ जिसमें बस के परखच्चे उड़ गये। जानकारी के मुताबिक जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी ने आईईडी से भरी कार को CRPF की बस से टक्कर मार दिया जिसमें 40 जवान शहीद हो गये।

आपकी प्रतिक्रिया...