चावल की बोरी में छिपकर पुलवामा जा रहे आतंकियों को सेना ने किया ढेर

जम्मू कश्मीर में सेना को गुरुवार को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब सेना ने ट्रक में छिपे चार आतंकियों को मार गिराया। ट्रक में छिपकर भारत में प्रवेश कर रहे यह सभी आतंकी जैश-ए-मोहम्मद संगठन के थे और किसी बड़े हमले को अंजाम देने के लिए कश्मीर जा रहे थे। कश्मीर में पंचायत चुनाव होने वाले है जिससे पुलिस नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग कर रही है। गुरुवार सुबह करीब 4 बजे एक ट्रक को चेकिंग के लिए रोका गया और अंदर रखे सामान को दिखाने के लिए कहा गया लेकिन इसी दौरान ट्रक के अंदर से किसी ने पुलिस जवानों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। हमले के तुरंत बाद पुलिस बल ने ट्रक के घेर लिया और जवाबी फ़ायरिंग शुरु कर दी। घटना स्थल के पास ही सेना की भी एक पोस्ट थी जहां इसकी जानकारी दी गयी और फिर सेना के जवानों ने भी घटना स्थल पर पहुंच कर मोर्चा संभाल लिया।

आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच 2 घंटे से अधिक समय तक मुठभेड़ चली इस दौरान आतंकियों ने कई बार ट्रक से बाहर निकलने की कोशिश की लेकिन सुरक्षा बलों और सेना ने सभी आतंकियों को मार गिराया। जम्मू कश्मीर डीजीपी दिलबाग सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकी सांबा सेंक्टर की तरफ से देश की सीमा में प्रवेश कर गये और फिर चावल से लदे ट्रक में छिपकर जम्मू से पुलवामा जा रहे थे लेकिन पंचायत चुनाव के चलते पुलिस वाहनों की चेंकिंग कर रही थी। जब आतंकी वाले ट्रक को पुलिस ने रोका तो आतंकियों ने पुलिस पर हमला कर दिया जिसमें 4 सुरक्ष बल के जवान घायल हो गये। पुलिस और सेना के जवानों ने मोर्चा संभाला और ट्रक में छिपे सभी आतंकियों को मौके पर ही मार गिराया।

पुलिस ने बताया कि पंचायत चुनाव में हिंसक वारदात को अंजाम देने के लिए इन आतंकियों को बुलाया गया था। पंचायत चुनाव के कुछ उम्मीदवार इन आतंकियों के निशाने पर थे और उनकी हत्या के इरादतन इन्हे कश्मीर बुलाया गया था। पुलिस ने बताया कि मारे गये आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुआ है।

आपकी प्रतिक्रिया...