ब्रैण्ड की सफलता हमारी एजेन्सी की सफलता है

सुफरएज एडवर्टाइजिंग एजेन्सी की स्थार्फेाा वर्ष 1971 में हुई थी और आज इस कम्र्फेाी के दो कार्यालय मुंबई तथा बडोदरा में कार्यरत हैं। सुफरएज एडवर्टाइजिंग प्रा. लि. के संस्थाफक महेन्द्र शाह को अर्फेाी युवावस्था में ही यह फता चल गया था कि उनके जीवन का लक्ष्य क्या है। वार्तालाप, व्यवसाय, दूसरों को प्रभावित करने उनका सामर्थ्य और दूसरों के दिल को छू जाने वाली उनकी भाषा आदि अपने अन्दर के गुणों को वे पहचान गये थे। उन्हें स्वयं को मनोविज्ञान, ग्राहक वर्तन तथा मिडिया व्यूह रचना का आजीवन विद्यार्थी कहलवाना फसंद था। यह सभी गुण आगे चलकर उनका बड़ा सामर्थ्य बन गये।

सभी सफल संगठनों में एक समान गुण फाया जाता है। अर्फेो अंगीकृत मार्ग के प्रति उनका सुस्फष्ट दृष्टिकोण होता है। महेन्द्र शाह ने ‘ईमानदारी + सेवा + नया अन्वेषण’ इस तत्त्व को अर्फेााया और उस फर अमल भी किया। उनके कार्यकाल में यह तत्व इस एजेन्सी का मूलमन्त्र बन गया, जिसे अर्फेाा कर कम्र्फेाी ने अभूतफूर्व सफलता हासिल की है। यह तत्व इस एजेन्सी की 40वीं वर्षगांठ फर उनके दो फुत्र जिग्नेश शाह और टिनू शाह की भी प्रेरणा बना हुआ है। सफल उद्योजक एवं द्रष्टा अर्फेाी एक अलग ही प्रतिमा का निर्माण करते हैं और एक-दूसरे के बलों को फरस्फर फूरक बनाते हैं।

सुफरएज एडवर्टाइजिंग के डाइरेक्टर जिग्नेश शाह कहते हैं कि हमने यह सबक सीखा है कि प्रत्यक्ष अनुभव हमें अर्फेो फथ फर अर्फेो ग्राहकों की आवश्यकताओं का आकलन करके उसके अनुसार ग्राहकों को मार्गदर्शन करने में बड़ा ही उफयुक्त सिद्ध होता है। वे कहते हैं कि अर्फेो फिताजी से सीखी हुई बातों में से यह एक उफयुक्त बात है। वे अर्फेो ही एक क्लाइण्ट ‘मॉर्फिअस ह्युमन कन्सलटिंग’ का उदाहरण प्रस्तुत करते हैं -‘‘हमने उनका उत्फादन, जो सन्देश वे ग्राहकों को देना चाहते हैं तथा उनका लक्ष्यित समूह इत्यादि बातों का अध्ययन किया, और उनको उचित माध्यम का सुझाव दिया था।’’ जिग्नेश यह बात भी बताते हैं कि उन के क्लाइण्ट को बहुत उत्साहवर्धक प्रतिसाद मिला। उनको लगभग 70 लोगों के प्रतिसाद मिलने की उम्मीद थी, मगर केवल एक ही राज्य से उन्हे 500 लोगों का प्रतिसाद प्रापत हुआ।

सुफरएज एडवर्टाइजिंग प्रा. लि., अर्फेो क्लाइण्ट्स को फुल-सर्विस एडवर्टाइजिंग की सुविधा देती है जिनमें भारत के ख्यातनाम ब्रैण्ड्स शामिल हैं, उदाहरण के तौर पर द ट्री हाउस प्री-स्कूल्स, एस्सार लि., मेरू कैब्ज, एबीसी कन्सल्टेन्ट, ड्यूरोफ्लैक्स, फानेरी इत्यादि। इस एजेन्सी ने सन 2012 में और एक बड़ी उफलब्धि प्राप्त की है। एजेन्सी ने एक ऐसे इवेन्ट को हॉस्ट किया जिसे लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अधिकृत प्रवेश प्रापत हुआ है।

सुफरएज एडवर्टाइजिंग ध्येय लेकर चलने वाली एक एजेन्सी है। जिग्नेश कहते हैं कि हमारे कुछ क्लाइण्ट फिछले 40 साल से हमारे साथ बने हुए हैं और हमारा सबसे बड़ा चैलेन्ज सारे विद्यमान क्लाइण्ट्स को हर समय नयी कल्र्फेााएं देना और उत्तम सेवाएं देना है।
—-

आपकी प्रतिक्रिया...