सिद्धार्थ शुक्ला की मौत को सुशांत सिंह के क्यों जोड़ा जा रहा है ?

sidharth shukla and sushant singh rajputटेलीविजन जगत के जाने माने एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया हालांकि उनकी यह उम्र अभी लोगों से विदा लेने की नहीं थी लेकिन भगवान की मर्जी के आगे किसी की नहीं चलती है। सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से पूरा बॉलीवुड उदास है क्योंकि सिद्धार्थ शुक्ला ना सिर्फ सभी के अच्छे मित्र थे बल्कि बहुत की कम उम्र के थे ऐसे में उनका जाना सभी को शॉक कर रहा है। सिद्धार्थ ने अपना सफर टीवी सीरियल से शुरू किया था उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया था लेकिन अभी सफलता की सीढ़ियां चढ़ना और बाकी था लेकिन उससे पहले ही उन्हें हमें छोड़ कर जाना पड़ा। 
 
 
सिद्धार्थ शुक्ला ने 2008 में टीवी सीरियल “बाबुल का अंगना छूटे ना” से अपना सफर शुरु किया था और फिर सीरियल बालिका वधु से काफी नाम और सम्मान कमाया इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार टीवी की दुनिया में आगे बढ़ते गये। बिग बॉस 13 से भी उन्हें अच्छा नाम मिला और सिद्धार्थ शुमार चेहरों में गिने जाने लगे। 2014 में हंपटी शर्मा की दुल्हनिया में भी काम किया था। इस साल वेब सीरीज ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल’ में भी नजर आए थे।   
सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1980 को मुंबई में हुआ था उनके पिता भारतीय रिजर्व बैंक में कार्यरत थे लेकिन बीमारी के बाद उनका निधन भी काफी समय पहले हो गया था। सिद्धार्थ शुक्ला का परिवार एक हिन्दू ब्राह्मण परिवार है जिसमें अब सिर्फ मां और दो बहनें है। सिद्धार्थ अपने अच्छे व्यवहार की वजह से भी जाने जाते थे वह सीधा बोलने वालों में से थे।   
 
 
सिद्धार्थ ने बीती रात सोने से पहले कुछ दवाएं ली थी जिसके बाद वह सो गये और सुबह तक नहीं उठे जिसके बाद परिवार के लोगों ने उन्हें कूपर अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया और मौत की वजह हार्ट अटैक बताई। सिद्धार्थ अपनी बॉडी को लेकर बहुत ही जागरुक थे और शरीर का बहुत ख्याल रखते थे। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि शरीर को फिट रखने के लिए सिद्धार्थ कुछ दवाएं भी लेते है इस तरह की प्रोटीन दवा कभी कभी शरीर के लिए नुकसानदायक होती है। 
 
सिद्धार्थ शुक्ला के निधन पर टीवी कलाकारों सहित सभी ने अपने अपने दिल की बात कही, राहुल महाजन ने सोशल मीडिया कर लिखा, तुम्हारे साथ आध्यात्मिक जुड़ाव था अभी तो बहुत समय एक साथ बिताना था  लेकिन अब तो सिर्फ यादें रह जायेंगी। 
अभिनेता अक्षय कुमार ने भी ट्वीट किया और लिखा कि सिद्धार्थ शुक्ला के निधन की खबर से दुखी हूं हालांकि मैं उन्हें निजी तौर पर नहीं जानता था। 

 
बिग बॉस में साथ काम करने वाले सलमान खान ने भी सिद्धार्थ के निधन पर दुख प्रकट किया और कहा कि वह हम सभी को बहुत जल्दी छोड़ कर चला गया। 

आज सिद्धार्थ शुक्ला के निधन ने सुशांत सिंह राजपूत की याद फिर से ताजा कर दी। हालांकि दोनों के बीच बहुत ज्यादा समानताएं नहीं है लेकिन फिर भी सोशल मीडिया पर भी सुशांत सिंह राजपूत का जिक्र हो रहा है और दोनों के साथ वाली तस्वीरें भी साझा की जा रही है। सिद्धार्थ की मौत के बाद कुछ समय के लिए यह अफवाह भी उड़ी थी कि उनकी मौत किसी साजिश के चलते हुए है लेकिन सिद्धार्थ के परिवार से इसे पूरी तरह से नकार दिया और इसे एक नेचुरल डेथ बताया।  

आपकी प्रतिक्रिया...