फैशन के नाम पर फूहड़पन सिखा रहे जावेद हबीब!

भारत में अभी पानी की समस्या इतनी नहीं हुई है कि पानी की जगह थूक का इस्तेमाल करना पड़े, लेकिन ऐसा ही एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें पानी ना होने पर थूक का इस्तेमाल करने की नसीहत दी जा रही है और यह नसीहत कोई आम आदमी नहीं दे रहा है बल्कि मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब द्वारा दिया जा रहा है जो एक महिला को बाल काटते समय कहते हैं कि अगर पानी ना हो तो थूक से भी काम चला सकते है लेकिन कहना तक तो ठीक था लेकिन उन्होंने अपनी बात कहने के साथ ही महिला के सिर पर थूक भी दिया जिसके बाद से यह मुद्दा गरमा गया। जिस महिला के सिर पर थूका वह खुद एक पार्लर चलाती है लेकिन इस घटना के बाद महिला ने इसका विरोध किया और पुलिस में भी शिकायत दर्ज करा दी है।

जावेद हबीब का यह विडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसका सभी विरोध कर रहे हैं। भारत कितना भी एडवांस हो गया हो लेकिन उसकी सभ्यता और संस्कृति अभी भी लोगों में जिंदा है। पानी की जगह थूक का इस्तेमाल करने के बारे में अभी कोई सोच भी नहीं सकता है। यह वाक्या ऐसे समय में हुआ जब कोरोना पूरे विश्व में फैला हुआ है और लोग एक दूसरे से हाथ मिलाने से डरते है फिर किसी पर कोई थूक कैसे सकता है? किसी पर थूकना बहुत ही गंदी हरकत होती है। किसी को नीचा दिखाने और उसे जलील करने के लिए लोग ऐसा कहते है कि,” मैं आप पर थूकता हूं ” लेकिन यह सिर्फ एक बात कही जाती है ना कि उस पर थूका जाता है। 

यह विडियो उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का बताया जा रहा है जहां एक शो ऑर्गेनाइज किया गया था जिसमें मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब चीफ गेस्ट थे और शो के दौरान उन्होंने पूजा गुप्ता नाम की महिला को हेयर कट करने का ऑफर दिया लेकिन डेमो के लिए जब पूजा गुप्ता को सीट पर बिठाकर जावेद हबीब ने बाल काटना शुरु किया उसी दौरान उन्होंने उनके सिर पर दो बार थूक दिया और कहा कि पानी ना होने पर थूक का इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि थूक में भी जान होती है। वहीं पूजा गुप्ता ने बाद में एक वीडियो बयान जारी कर जावेद हबीब की कड़ी निंदा की और कहा कि वह किसी नुक्कड़ पर बाल कटवा लेंगी लेकिन जावेद हबीब के पास कभी नहीं जायेंगी। महिला ने यह भी बताया कि उनके पार्लर पर दो लोग आये और बताया कि जावेद हबीब का एक शो हो रहा है जहां कम फीस पर सभी को मेकअप और हेयर कट के बारे में बताया जाएगा साथ ही करीब 5 हजार का गिफ्ट भी मिलेगा। 

वहीं इस घटना को लेकर जावेद हबीब की जमकर आलोचना हो रही है। सुदर्शन न्यूज़ की तरफ से यह वीडियो पोस्ट कर कहा गया कि हबीब वहां थूक रहा है जहां सुहागन की मांग में सिंदूर भरा जाता है।

सुदर्शन न्यूज की तरफ से एक और वीडियो साझा किया गया है जिसमें जावेद हबीब का एक महिला के बाल को मुंह से चाटते नजर आ रहे हैं। इस महिला को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आयी है। 

आपकी प्रतिक्रिया...