चीन में भयानक विमान हादसा, 132 यात्री थे सवार

चीन में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया इस विमान में कुल 123 यात्री और 9 क्रू मेंबर सवार थे। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक चीन का बोइंग 737 विमान जो चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का था वह दुर्घटना का शिकार हो गया और इसकी पुष्टि भी चीनी मीडिया के द्वारा की जा चुकी है। घटना के समय विमान में कुल 132 यात्री सवार थे हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि दुर्घटना में कितने लोगों की जान गयी है और कितने सुरक्षित है। यह एक बड़ी दुर्घटना है इसलिए पूरी दुनिया की नजर इस पर बनी हुई है। विमान में यात्रियों की संख्या भी अधिक है जो सभी के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। 

चीन के Kunming से MU 5735 विमान ने उड़ान भरी और उसे Guangzhou जाना था लेकिन उससे पहले ही वह दुर्घटना का शिकार हो गया। जानकारी के मुताबिक विमान जब आसमान में उड़ रहा था तभी उसके इंजन में आग की लपटें देखने को मिली हालांकि आग कैसे लगी अभी यह जांच का विषय है। वहीं दुर्घटना पहाड़ी क्षेत्र में हुई है जिससे पहाड़ो पर ही आग नजर आयी। बचाव दल भी घटनास्थल पर पहुंच चुका है लेकिन पहाड़ी इलाका होने की वजह से उन्हें भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

चीन के सरकारी टीवी चैनल ने भी इस घटना की पुष्टि की और बताया कि चीन के दक्षिणी पश्चिमी हिस्से में एक विमान हादसा हुआ है। विमान ने कुल 132 यात्री सवार थे। दुर्घटनाग्रस्त विमान सिर्फ 6 साल पुराना था इसलिए उसके दुर्घटनाग्रस्त होने की उम्मीद किसी को नहीं थी। इस विमान में कुल 162 सीटें थी जिसमें 12 बिजनेस क्लास सीटें थी जबकि 150 इकोनॉमी क्लास की सीटें थी। चीनी सरकार की तरफ से बचाव कार्य में तेजी लाने को कहा गया है। इसके साथ ही विमान हादसे को लेकर जांच के आदेश भी दे दिए गए है।

आपकी प्रतिक्रिया...